fbpx
Connect with us

रिश्ते

ससुराल में बड़े काम की होती हैं ननद, इन कारणों से हर भाभी को बनाना चाहिए उसे अपनी बेस्ट फ्रेंड

Published

on

ऐसा कहा जाता हैं कि भाभी और ननद दोनों आपस में कभी बेस्ट फ्रेंड नहीं बन सकते हैं, लेकिन ये सच नहीं हैं. यदि ये दोनों चाहे तो आपस में पक्की सहेलियों जैसी रह सकती हैं. घर में कई ऐसे काम होते हैं जिसे भाभी और ननद साथ मिल कर सकती हैं. यदि ये दोनों एक दुसरे के प्रति जलन की भावना छोड़ दे और सामने वाले के विचारों का सम्मान करने लगे तो इनका दोस्त बनना कोई मुश्किल काम भी नहीं हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि ननद भाभी साथ मिल करती हैं तो उनकी दोस्ती और भी गहरी हो सकती हैं.

1. गॉसिप करना महिलाओं को बहुत पसंद होता हैं. आप अपनी पर्सनल बातें और दूसरों की बुराइयां ननद के साथ शेयर कर सकती हैं. पति हर बात नहीं समझ पाते हैं कुछ चीजे ऐसी होती हैं जो सिर्फ लड़कियां ही समझ पाती हैं. ऐसे में ये काम साथ में कर आप दोनों का प्रेम बढ़ेगा.

2. गॉसिप के अलावा शॉपिंग भी एक ऐसी चीज हैं जो महिलाओं को करने में बड़ा मजा आता हैं. आमतौर पर पुरुष लड़कियों के साथ शॉपिंग करने में बोर हो जाते हैं इसलिए आप अपने पार्टनर के रूप में ननद को ले जा सकती हैं. ये आपको सही ड्रेस चुनने में हेल्प भी कर देगी.

3. ननद अपनी भाभी की सबसे अच्छी फ़ूड पार्टनर होती हैं. आपका चाय पीने का मन हो, कुछ स्पेशल बनाकर खाने का मन हो या बाहर जाकर कुछ टेस्ट करना हो ननद भाभी की जोड़ी ये काम साथ मिल बढ़िया तरीके से कर सकती हैं.

4. ननद आपको इमोशनल सपोर्ट देने का काम भी करती हैं. वे आपकी उम्र के आसपास की ही होती हैं ऐसे में आपके विचारों को दूसरों से ज्यादा समझती हैं. यदि आपको कुछ सलाह भी चाहिए हो तो ननद दे सकती हैं क्योंकि वो घर में सभी का व्यव्हार अच्छे से जानती हैं.

5. ननद के होते हुए आपको अपने बच्चो की चिंता करने की जरूरत नहीं होती हैं. आप जब तक घर के काम काज निपटती हैं या कहीं बाहर जाती हैं तो ननद बच्चो को संभाल लेती हैं. आपके बच्चों को भी मनोरंजन के लिए एक दोस्त मिल जाता हैं.

6. ननद आपको ससुराल में एडजस्ट होने में मदद करती हैं. आप अपनी जरूरते उसके सामने खुल के शेयर कर पाते हैं. वे आपकी घर में सबसे ज्यादा हेल्प कर सकती हैं.

7. ननद घर में हो तो किचन में हाथ बताने में भी हेल्प मिल जाती हैं. साथ ही घर के दुसरे काम काज भी बट जाते हैं.

8. एक ननद आपके हस्बैंड को आप से भी ज्यादा अच्छे से जानती हैं. वो उसी के साथ एक ही घर में बड़ी हुई हैं. ऐसे में आप पति के सीक्रेट जैसे उन्हें क्या पसंद हैं और क्या ना पसंद हैं ये सब ननद से पता लगा सकती हैं.

तो आप ने देखा ना कैसे एक ननद भाभी के लिए अच्छी सहेली बन सकती हैं. इसलिए अपनी ननद से हमेशा बना कर रखे. यही बात ननद पर भी लागू होती हैं कि वो अपनी भाभी से लड़ाई ना करे.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *