Connect with us

अच्छी खबर

सिपाही जितेंद्र ने पिता बनकर करवाई दो गरीब लड़कियों की शादी, पूरा खर्च उठाया

Published

on

मात्र 31 साल की उम्र में एक साथ दो गरीब बेटियों के हाथ पीले किए उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही जितेंद्र यादव ने। जितेंद्र यादव यूपी पुलिस का एक ऐसा सिपाही, जो है…गरीबो का मसीहा, अपनी ड्यूटी के साथ-साथ समाज सेवा करके गरीबो के दिलो में छा गया है।

जनपद झाँसी के आईटीआई के पास आदिवासियों की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली मनीषा और सोनाली बेहद गरीब परिवार की बेटियां हैं। 22 नवंबर को इनकी शादी होनी थी किसी ने मदद नहीं की, परिवार गरीब इतना कि दो समय की रोटी जुटा पाना मुश्किल उसी पर शादी का बड़ा खर्चा, बारातियों का स्वागत आदि का बचपन मां बाप के ऊपर एक बोझ सामान थीं, ऐसे में एक कांस्टेबल ने 2 बहनों का कन्यादान किया। इस मौके पर दोनों बहने भावुक हो गई और कहा कि कांस्टेबल अंकल हमारे पिता जैसे हैं।

गरीबों की मदद करते हैं कांस्टेबल।

डीआईजी ऑफिस में तैनात सिपाही जितेंद्र यादव ने शुक्रवार को दो गरीब लड़कियों का कन्यादान किया और विदाई में उन्हें पूरा गृहस्थी का सामान भी दिया।

Constable helped poor families IN Jhansi

दुल्हन बनी 19 साल की सोनाली ने बताया, “हमारे मां-बाप के पास इतना पैसा नहीं था कि वह हमारी शादी कर सकते। मेरी माँ नीरू ने पुलिस वाले अंकल (जितेंद्र) से शादी के लिए मदद मांगी तो उन्होंने हमारा कन्यादान करने का ही निर्णय ले लिया। मैं उनको अपने पिता समान मानती हूँ उन्होंने हमारी पढ़ाई लिखाई का खर्चा भी उठाया था।

लावारिश शवों का अंतिम संस्कार भी करते हैं।

वहीं, दूसरी दुल्हन मनीषा ने बताया, मैं जितेंद्र सर को कभी नहीं भूल पाऊंगी क्योंकि जब हमारे परिवार में पैसों की तंगी थी तब उन्होंने हमारा कन्यादान किया।

पुलिस महानिदेशक पूर्व जावीद अहमद की ओर से प्रशस्ति पत्र दिया गया था।

शहर के सबसे बड़े ब्यूटी पार्लर में तैयार हुईं दुल्हन : एक सैलून के ऑनर चंद्रेश ने बताया, “जब हमें पता चला कांस्टेबल जितेंद्र यादव इन गरीब लड़कियों की मदद कर रहे हैं।

Constable helped poor families IN Jhansi

तो उन्होंने उनसे फोन पर संपर्क किया और कहा दुल्हनों को हम फ्री में तैयार करेंगे और जितेंद्र तैयार हो गए।” उनके इस मानवीय कार्य ने समाज को आइना दिखा दिया, और गरीबो के मसीहा बन गए।

Constable helped poor families IN Jhansi

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.