fbpx
Connect with us

दुनिया

सियोल से आए फ्लाइट में तीन लोगों को आया बुखार तो चीन ने 94 यात्रियों को छोड़ा अलग

Published

on

बीजिंग। जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की दहशत दुनियाभर में ऐसे फैल चुकी है कि लोग अपनी जान बचाने के लिए किसी भी हद तक जा रहे हैं। जहांं एक ओर जापान ( Japan ) में इस संक्रमण के डर डायमंड प्रिंसेज क्रूज ( Diamond Princess Cruise ) जहाज पर हजारों यात्रियों को मरने के लिए छोड़ दिया था। वहीं, अब खबर आ रही है कि चीन ( China ) ने भी एक जहाज ( Flight ) में इस वायरस के डर से 94 लोगों को अलग ( Quarantines ) छोड़ दिया।

तीन यात्रियों में बुखार जैसे लक्षण मिलने के बाद कार्रवाई

दरअसल, इस फ्लाइट में तीन लोगों में बुखार जैसे लक्षण देखे गए, जिसके बाद सियोल से नानजिंग जा रही फ्लाइट के 94 यात्रियों को अलग कर दिया गया। इस बारे में चीन के स्टेट ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी के हवाले से बुधवार को जानकारी मिली है। स्टेट मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि सियोल से आने वाली फ्लाइट संख्या OZ349 मंगलवार दोपहर को चीन के शहर नानजिंग में लैंड हुई थी। जिसके बाद इसके यात्रियों को अलग कर दिया गया है।

ईरान में बढ़ता जा रहा है coronavirus s का कहर, उप स्वास्थ्य मंत्री वायरस से संक्रमित

पीड़ितों का वुहान से कोई कनेक्शन नहीं

स्टेट मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि बुखार से पीड़ित इन तीनों चीन पर्यटकों का वुहान या हुबेई से कोई संबंध सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि इसी प्रांत से कोरोना वायरस का प्रकोप उपजा है।

जापानी क्रूज में 4 लोगों की जा चुकी है जान

दूसरी तरफ यह भी जानकारी मिल रही है कि जापान के योकाहामा बंदरगाह पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज ( Diamond Princess Cruise ) में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है और साथ ही अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संक्रमण से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई, जिनकी उम्र करीब 80 वर्ष थी। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

कोरोना वायरस: चीन के बाहर ईरान में सबसे अधिक मौत, पाकिस्तान ने सील किए अपने बॉर्डर

कोरोनावायरस के खतरे में 3700 यात्रियों की जान

इसके अलावा जापान के तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस जहाज में मौजूद दो और भारतीय कोरोन वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसके साथ ही वायरस से संक्रमित भारतीयों की संख्या 14 पहुंच गई है। इस क्रूज में कई देशों के 3700 यात्री सवार हैं। क्रूज को उस वक्त लावारिस छोड़ दिया गया था जब उसमें एक हांगकांग सवार के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण देखने को मिले। इसके बाद जापान ने किसी भी यात्री को अपने तट पर उतरने की अनुमति नहीं दी थी। फरवरी की शुरुआत से खड़े इस क्रूज में वायरस संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *