Connect with us

विशेष

सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, PM मोदी ने की घोषणा

Published

on

CBSE की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला आ सकता है. CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक खत्म हो गई है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई बड़े मंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय के आला अधिकारी शामिल रहे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परीक्षा रद्द करने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ’12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरंट्स काफी चिंतित हैं. वे चाहते हैं कि बिना वैक्सिनेशन, 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए. मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए. पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर उनका आंकलन किया जाए.’

शिक्षा मंत्री अस्पताल में भर्ती

बता दें कि सीबीएसई 12वीं की परीक्षा पर लिए गए फैसले की जानकारी आज शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक पीएम मोदी को देने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें एम्स में भर्ती होना पड़ा. उन्हें कोरोना वायरस के चलते होने वाली दिक्कतों की वजह से भर्ती करवाया गया है.

शिक्षा मंत्री निशंक ने 21 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेरे संपर्क में आए लोग टेस्ट करवाएं. उन्होंने यह भी कहा था कि मंत्रालय का कामकाज सामान्य रूप से चलता रहेगा.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version