fbpx
Connect with us

बिज़नेस

सीमेंट के शेयरों में कोरोना वायरस का असर नहीं है, जानिए क्यों?

Published

on

नई दिल्ली। शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह कोरोना वायरस को बताया जा रहा है। खास स्टील कंपनियों के शेयरों में ज्यादा नुकसान हो रहा है। वहीं ऑटो सेक्टर भी इससे अछूता नहीं है। वहीं सीमेंट कंपनी के शेयरों में अच्छी खासी तेजी देखने को मिल रही है। दो दिनों में शेयर बाजार इंडिया सीमेंट का शेयर 40 फीसदी से ज्यादा उछल गया है।

जानकारी के अनुसार एवेन्यू सुपरमार्केट के फाउंडर राधाकृष्ण दमानी के भाई गोपीकृष्ण एस दमानी ने मंगलवार को इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड में 2.7 फीसदी शेयर खरीदे हैं। जिसके बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है हिस्सेदारी खरीदी थी। उसके बाद से ही कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखी जा रही है।

लंबे समय से देखने को मिल रही है तेजी
इंडिया सीमेंट्स के शेयरों में हाल ही में तेजी देखने को नहीं मिल रही है, बल्कि बीते एक साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 22 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में समान अवधि में 9 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज कं आंकड़ों के अनुसार गोपीकृष्ण एस दमानी ने मंगलवार को इंडिया सीमेंट लिमिटेड के 85,22,428 इक्विटी शेयरों को 82.70 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से खरीदा था।

बड़े भाई के पास भी 4.31 फीसदी शेयर
गोपीकृष्ण एस दमानी से पहले इनके बड़े भाई राधाकृष्ण दमानी के पास भी इंडिया सीमेंट के शेयर हैं। उन्होंने 31 दिसंबर 2019 तक इंडिया सीमेंट्स के 1,46,24,021 शेयर इसका मतलब यह हुआ कि कंपनी में 4.31 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली थी।

दमानी ग्रुप इंडिया सीमेंट में अपनी हिस्सेदारी को लगातार बढ़ा रहा है। इस बात का सुबूत हिस्सेदारी को देखकर लगाया जा सकता है। सितंबर 2019 तक दमानी की कंपनी में हिस्सेदारी महज 1.3 फीसदी थी जो दिसंबी में बढ़कर 4.73 फीसदी गई। अगर छोटे भाई के शेयरों को भी मिला दिया जाए तो करीब 8 फीसदी के करीब पहुंच जाएगी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *