Connect with us

मनोरंजन

सेकड़ो हिट गाने देने वाली अल्का याग्निक को भूल चूका है बॉलीवुड, 27 साल से पति से रह रही है अलग!

Published

on

दोस्तों 90 के दशक में हर दूसरी बॉलीवुड फिल्म के गानों में अपनी आवाज़ देने वाली में अल्का याग्निक याग्निक की आवाज लोग दीवाने हुआ करते थे।अल्का याग्निक ने 20 मार्च को अपना 54वां जन्मदिन मनाया हैं। जिस दौर में लता मंगेशकर और आशा भोसले के गाने को पसंद किया जाता था। उसके बाद जिसके गाने सबसे ज्यादा गानें पसंद किए जाते थे वो थी मशहूर गायिका अल्का याग्निक। अल्का याग्निक पिछले कुछ सालों से गाना नहीं गा रही हैं। इसकी वजह वो आज के संगीत में बदलाव को मानती हैं।

अल्का याग्निक ने 30 सालों तक बॉलीवुड में अपनी सुंदर आवाजा से सबके दिलों में राज किया था। अल्का अब तक 1100 फिल्मों में करीब 2400 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। उन्हें प्लेबैक सिंगर के तौर पर 2 बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। बता दे की अल्का का जन्म कोलकाता की एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। उन्होंने अपनी मां शुभा याग्निक से शास्त्रीय संगीत सीखना शुरू किया था। गायका अल्का याग्निक को बचपन से ही गाना गाने का शोक था। महज 6 साल की उम्र में उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था।

आपको बता दें, अल्का कोलकाता आकाशवाणी में गाने लगी थीं। साथ ही वो भजन भी गाया करती थीं।10 साल की उम्र में वो अपनी मां के साथ मुंबई आ गईं और फिल्ममेकर राज कपूर से मिलीं। राज कपूर को अल्का की आवाज बहुत पसंद आई और उन्हें लक्ष्मीकांत प्यारेलाल से मिलवाया। अल्का ने प्लेबैक सिंगर के रूप में अपने करियर की शुरुआत 1979 में आई फिल्म ‘पायल की झंकार’ से की थी।

अल्का को बॉलीवुड में पैर जमाने में करीब 8 साल तक स्ट्रगल करना पड़ा। 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ के गाने ‘एक दो तीन’ के बाद अलका को प्लेबैक सिंगर के रूप में पहचान मिल पाई। इसके बाद तो अल्का ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अल्का ने 1989 में नीरज कपूर से शादी कर ली थी। उनकी एक बेटी सायशा है। अल्का अपने पति से 27 साल से अलग रह रही हैं। साल 2018 12 दिसंबर को अल्का ने अपनी बेटी की शादी की थी। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

The post सेकड़ो हिट गाने देने वाली अल्का याग्निक को भूल चूका है बॉलीवुड, 27 साल से पति से रह रही है अलग! appeared first on Bollywood Papa.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *