Connect with us

भोजन

सैंटा केक खास बनाएगा आपका क्रिसमस

Published

on

क्रिसमस डे में सिर्फ एक दिन बाकी है। इसके लिए मार्केट में चारों तरफ तैयारियां जोरों से चल रही हैं। चर्च से लेकर मार्केट तक हर तरफ रौनक है। घरों में बच्चे सिर पर सैंटा की टोपी लगाए घूम रहे हैं। बच्चों को साल भर इस त्योहार का इंतजार रहता है।

नोएडा। क्रिसमस डे में सिर्फ एक दिन बाकी है। इसके लिए मार्केट में चारों तरफ तैयारियां जोरों से चल रही हैं। चर्च से लेकर मार्केट तक हर तरफ रौनक है। घरों में बच्चे सिर पर सैंटा की टोपी लगाए घूम रहे हैं। बच्चों को सालों भर इस त्योहार का इंतजार रहता है। दरअसल इस दिन सभी बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट जो मिलते हैं। उन्हें इंतजार रहता है कि सैंटा रात को आएंगे और भर-भर के उनका मनचाहा गिफ्ट लाल मोजे में रखकर चले जाएंगे। बच्चों के साथ ही बड़ों को भी गिफ्ट के अलावा क्रिसमस केक का इंतजार रहता है।

क्रिसमस में केक का काफी महत्व होता है। इसके लिए मार्केट भी पूरी तरह से तैयार रहता है। काफी समय पहले से ही बेकर्स अलग-अलग प्रकार के केक बनाने की तैयारियों में लग जाते हैं। इसमें लाल रोशनी में सैंटा क्लाॅज की टोपियां, ड्रेसेज, स्वीट्स, टॉफीज, गिफ्ट्स, कुकीज, मास्क, घंटियां, स्टार और बॉल के आकार वाले केक की सबसे ज्यादा डिमांड होती है।

अट्टा मार्केट है बेस्ट अाॅप्शन

अगर आप नोएडा में रह रहे हो तो अट्टा मार्केट बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर आपको सैंटा पेंसिल, सैंटा कैप और सैंटा मास्क के आकार में कई प्रकार के केक मिल जाएंगे। अगर आपका बजट थोेड़ा ज्यादा है तो इसमें कई फ्लेवर और सजावट वाले केक नोएडा स्थित किसी भी मॉल में मिल जाएंगे। इनकी कीमत 250 रुपए से हजारों तक है।

घर में बनाते हैं केक

क्रिसमस-डे पर बच्चों के साथ बड़ों में भी केक खाने की एक्साइमेंट होती है। कुछ लोग जहां बेकर्स से रेडिमेट केक बनवाते हैं तो वहीं, कुछ लोग इसे घर में ही अपने अंदाज में बनाना पसंद करते हैं। इसके लिए सामान मार्केट में आसानी से मिल जाता है।

Show More