Connect with us

विशेष

सॉरी भाई मैं जा रही रहूं…लेकिन उनक मेरी बॉडी के हाथ भी मत लगाने देना

Published

on

गुजरात के सूरत के अडाजन में शुक्रवार शाम एक महिला डॉक्टर ने फांसी लगाकर आत्मह’त्या कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार- अडाजन पुलिस थाने के पास स्थित शिव कुटीर सोसाइटी के बंगला नंबर-1 निवासी मनाली चिंतन पटेल (29) ने शुक्रवार शाम 5 बजे के करीब घर के दूसरी मंजिल के रूम में फांसी लगाकर आत्मह’त्या कर ली। वह केपी संघवी अस्पताल में पोस्टेड थी।

बीएचएमएस की डिग्री प्राप्त करने के बाद 2013 में उसने डॉ. चिंतन पटेल से शादी की थी। डॉ. चिंतन पटेल भी पालनपुर पाटिया के मां एंड बेबी अस्पताल में डॉक्टर हैं। बताया जाता है कि वह पिछले कई दिनों से ससुराल वालों के व्यवहार से दुखी थी।

परिजनों ने ससुरालवालों से कपन तक नहीं लिया : घरवालों को जब बेटी की मौ’त का पता चला तो वो रोते-बिलखते उसका शव लेने ससुराल पहुंच गए। परिजनों ने बेटी के शव को ढकने के लिए ससुरालवालों से न तो कई कपड़ा लिया और न ही कफन, वो अपने हिसाब शव को घर लाए और उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

पति-पत्नी एक ही घर में रहने के बावजूद अलग-अलग कमरे में सोते थे : परिजनाें के अनुसार- वह लंबे समय से डिप्रेशन में थी। मनाली को उसके ससुराल वाले पिछले 6 साल से मानसिक रूप से प्रता’ड़ित कर रहे थे। प्रताड़ित करने वालों में पति, सास-ससुर के अलावा ननद-ननदोई भी शामिल है। पति-पत्नी एक ही घर में रहने के बावजूद अलग-अलग कमरे में सोते थे। पत्नी पर तलाक के लिए दबाव डाला जा रहा था। उसके मौसा भरत पटेल ने बताया कि उसका ननदोई मजाक उड़ाता था। इससे परेशान होकर मनाली ने आत्मह’त्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

सुसाइ’ड नोट में लिखा- मौत के बाद पति मुझे हाथ न लगाए : डॉ. मनाली पटेल द्वारा आत्मह’त्या किए जाने के बाद उसकी मौसी की बेटी उर्मी वे बताया कि उसने सुसाइ’ड नोट लिखा था और अपने भाई को वाट्स अप मैसेज भी किया था। यद्यपि भाई का नंबर बंद होने से मैसेज सेंड नहीं हो सका था।

पुलिस ने मनाली का मोबाइल कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। मनाली ने सुसाइड में पति को संबोधित कर लिखा है कि मेरी मौ’त के बाद मुझे हाथ न लगाए और न ही कोई विधि करे। उर्मी ने बताया कि पति-पत्नी के बीच समाधान के कई प्रयास किए थे, लेकिन ससुराल वालों ने प्रता’ड़ित करना जारी रखा था। हालांकि, दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद था, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *