Connect with us

लाइफ स्टाइल

हम्माम में नहीं, यहां तो रेस्टोरेंट में सब नं गे हैं. खुल गया है पैरिस में पहला Na ked रेस्टोरेंट

Published

on

फ्रांस में लगभग 26 लाख से ज़्यादा लोग N udism को एक आम आदत की तरह अपना रहे हैं. यहां कई ऐसे समुद्र तट, Campsites और पूल हैं जहां आप बिना कपड़ों के बेफ़िक्र घूम सकते हैं. इसी सूची में अब एक और जगह शामिल हो गयी है.

Naked Restaurant Events : naked restaurant

स्थानीय अख़बार Le Parisien की एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में फ्रांस के पैरिस शहर में पहली बार एक N aked रेस्टोरेंट खुला है जहां लोग नि र्वस्त्र हो कर खाना खा सकते हैं. O’naturel नाम के इस रेस्टोरेंट के डाइनिंग रूम में प्रवेश करने से पहले मेहमानों को अपने सारे कपड़े उतार के अलमारी में रखने होंगे. वैसे जिन लोगों को शर्म महसूस हो रही हो उनके लिए Napkins भी उपलब्ध हैं. ग्राहकों की गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए मालिकों ने रेस्टोरेंट की खिड़कियों और प्रवेश द्वार को मोटे कपड़े के पर्दों से बंद किया है.

इस रेस्टोरेंट की ओपनिंग पर, मैनेजर्ज़ Mike और Stephane Saada ने Paris Naturist Association के लिए एक प्राइवेट डिनर का इंतेज़ाम किया था.

1st Nude Restaurant in Paris Closes Because of Lack of Customers | Al Bawaba

मैनेजर्स का कहना है के इस एसोसिएशन ने हमें पहले दिन से सपोर्ट किया है. यहां एक वक़्त का डिनर आपको अंदाज़न 2300 रुपये का पड़ेगा.

फ्रांस में भले ही ये पहला N ude रेस्टोरेंट हो, लेकिन दुनिया के कुछ अलग शहरों में Clothing-Optional रेस्टोरेंट पहले से ही मौजूद हैं.

Paris's first NAKED restaurant closes after 15 months due to lack of customers | Daily Mail Online

जैसे लंदन में पिछले साल खुला Bunyadi और स्पेन के Tenerife द्वीप में स्थित INNATO जहां मेन्यू के कुछ आइटम्स  Nu de Waiters की बॉडी पर परोसे जाते हैं.

O'Naturel, Paris' first naked restaurant, to close | CNN Travel

Feature Image Source: EasyVoyage

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *