Connect with us

विशेष

हाईस्कूल की छात्रा चूड़ी बेचने वाले के साथ भागी, इधर दो बच्चों की मां पति को कंगाल कर प्रेमी संग हुई फरार

Published

on

प्यार अंधा होता है और प्यार के आगे परिवार वालों की भी नहीं चलती। कुछ ऐसे ही मामले आजकल देखने को मिल रहे हैं जिसमें घर की लोकलाज को छोड़कर अपने प्रेमी संग भागने की परंपरा शुरु होती जा रही है।

अपने प्रेमी के प्यार में पागल हाई स्कूल की लड़की प्रेमी संग भाग गई। दातागंज क्षेत्र के व्यक्ति ने बताया कि उसकी बेटी बल्लिया कालेज में कक्षा दस की छात्रा है, वह स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में गई और वापस नही लौटी।

बाद में पता लगा कि वह चूडियां बेंचने वाला युवक छात्रा को अपने साथ भगा कर ले गया। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने दबाव बनाया, तो छात्रा और उसका प्रेमी थाने पहुंच गया। उसने बताया कि उनका चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

दूसरी घटना

पटना में पत्नी की बेवफाई का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बेवफा पत्नी ने पति का ना सिर्फ दिल तोड़ा बल्कि उसे कंगाल भी बना दिया। किसी गैर मर्द के प्यार में पागल पत्नी, पति के 39 लाख रुपए लेकर प्रेमी संग फरार हो गई है. पति ने ये पैसे जमीन बेचकर पत्नी के खाते में जमा कराए थे. अब जोरू और पैसे लुटने के बाद पति सदमे में है और पुलिस से गुहार लगा रहा है कि उसे उसकी पत्नी से पैसे दिलवा दें.

मामला पटना के बिहटा थाना का है, जहां प्रभावती देवी अपने दो बच्चों और पति के साथ हंसी- खुशी रह रही थी. सबकुछ ठीक चल रहा था. इसी बीच पति-पत्नी के बीच में एक तीसरे शख्स की एंट्री हो जाती है. प्रभावती देवी का उस तीसरे शख्स के साथ प्यार परवान चढ़ने लगता है. जिसके बाद उसे न तो अपने बच्चों की परवाह रहती है और ना ही पति की.

बिहटा के कौड़िया निवासी ब्रज किशोर सिंह की शादी 14 साल पहले भोजपुर के बरहरा थाने के बिंद गांव की प्रभावती देवी के साथ हुई थी. शादी के बाद ब्रज किशोर सिंह के दो बच्चे हुए. गांव में खेती-बारी से बाल बच्चों की पढ़ाई अच्छी नहीं होने की वजह से ब्रज किशोर सिंह काम धंधे की तलाश में गुजरात चला गया. जबकि उसकी पत्नी और बच्चे बिहटा में एक किराए के मकान में रह रहे थे. इस बीच प्रभावती की जिंदगी में एक तीसरा शख्स आ गया.

इधर कुछ दिन पहले ब्रज किशोर सिंह ने अपने गांव का खेत बेचकर 39 लाख रुपए अपनी पत्नी के अकाउंट में जमा करा दिए. यह सोचकर कि उन पैसों से वो दूसरी जगह जमीन या मकान खरीदेंगे. दो दिन पहले वो गुजरात से बिहटा पहुंचा तो देखा कि मकान में ताला लगा हुआ है और उसकी पत्नी भी घर पर नहीं है. मकान मालिक ने बताया कि उसकी पत्नी अपने एक बच्चे को लेकर कहीं चली गई है. काफी खोजबीन के बाद भी जब पत्नी और बच्चों का कोई पता नहीं चला तो पति ने इसकी सूचना बिहटा थाने में दी.

पीड़ित पति ने थाने में अज्ञात शख्स के ऊपर मामला दर्ज कराया है. मामले की छानबीन कर रहे राजेश्वर पंडित ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि प्रभावती देवी का किसी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. पति की अनुपस्थिति में उससे उनके संबंध बने थे. अब फरार होने के बाद प्रभावती देवी ने 26 लाख रुपए डेहरी निवासी एक व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर किए हैं, जबकि 13 लाख रुपए चेक से निकाला गया है. प्रभावती देवी के खाते में अब महज 11 लाख रुपए बचे हैं. पुलिस पत्नी और उसके प्रेमी की तलाश कर रही है.

तीसरी घटना

हिंदी में एक कहावत है, ‘प्यार अंधा होता है’ और अंधेपन के नशे में प्रेमी-प्रेमिका लोक मर्यादा को भुलाकर एक नयी दूनिया बसा लेता है. इस कहावत को चरितार्थ धनबाद के प्रेमी युगल ने कर दिखाया. मामला धनबाद के राजगंज की है, जहां एक दो बच्चे की मां ने अपने बच्चे और पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गयी. बताया जा रहा है कि महिला के बड़े बेटे की उम्र 12 साल है. इसके बाद महिला के पति ने पुलिस में शिकायत की है.

बताया जा रहा है कि धनबाद के राजगंज की दो बच्चों की मां अपने प्रेमी संग फरार हो गई. इसके बाद महिला के पति ने राजगंज थाना में लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस शिकायत के आलोक में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. पुलिस को दिए गए शिकायत में कहा है कि 20 अगस्त को दोपहर अस्पताल जाने की बात कहकर पत्नी घर से निकली और वापस नहीं लौटी.

पतिन ने बताया की काफी खोजबीन किया. संबंधियों से संपर्क किया, लेकिन कहीं पता नहीं चला. पति ने पत्नी पर आरोप लगाया है कि पत्नी ने घर में रखे 40 हजार रुपया नकद के साथ करीब एक लाख के मूल्य का सोना एवं चांदी का आभूषण ले गयी है. महिला को दो बच्चे हैं. शिकायत पर राजगंज पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी की तलाश शुरू कर दी है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.