Connect with us

धार्मिक

हाथ में अगर बने दिखे ये निशान तो है बहुत ख़ास है मतलब, मिलता है भाग्य को लेकर ये संकेत

Published

on

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार किसी भी इंसान का भविष्य उसकी हथेली की रेखाओं से पता किया जा सकता है। किसी भी व्यक्ति की हथेली पर मौजूद रेखाएं उसके व्यक्तित्व, उसके स्वभाव और उसकी संपूर्ण जीवन के बारे में बताती है। ये रेखाए कई प्रकार की होती है जैसे दिल की रेखा, भविष्य की रेखा, जीवन की रेखा इत्यादि। यह जरूरी नहीं कि किसी भी व्यक्ति के हथेली पर मौजूद रेखाएं अच्छी ही हो। कई बार यह रेखाएं अशुभ प्रतीकों की ओर भी संकेत करती है। तो आज हम आपको यहां पर बताएंगे कि भाग्यशाली लोगों की हथेली पर मौजूद रेखाओं के चिन्ह कौन-कौन से हैं:-

स्वास्तिक चिन्ह

स्वास्तिक चिन्ह हिंदू धर्म में बहुत ही महत्वपूर्ण है और इसे बहुत ही शुभ माना गया है। पंडितों द्वारा हर पूजा-पाठ में इस चिन्ह को बनाया जाता है और हर शुभ कार्य में इस चिन्ह को बनाया जाता है। यदि किसी व्यक्ति की हथेली में यह चिन्ह बना हुआ है, तो यह बड़े गर्व की बात है। वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली है, क्योंकि उसे अपने जीवन में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है और वह अपने कारोबार को बहुत आगे तक ले जाता है। वह अपने हर काम में सफल होता है।

त्रिशूल का चिन्ह

जिस भी व्यक्ति की हथेली में त्रिशूल का निशान पाया जाता है, वह व्यक्ति भगवान मे बहुत ज्यादा विश्वास रखने वाला होता है और मन का बहुत ही शुद्ध होता है। ऐसे व्यक्ति के जीवन में हर प्रकार की सुख-सुविधाएं मौजूद होती हैं। उन्हें गरीबी का सामना नहीं करना पड़ता।

रथ चिन्ह

यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर रथ का चिन्ह पाया जाता है, तो उसे बहुत ही भाग्यशाली समझा जाता है। इस प्रकार का चिन्ह किसी की हथेली पर पाया जाना बहुत ही दुर्लभ है, इसलिए ऐसे व्यक्ति हमेशा अपने कामों में ऊंचाइयां छूते हैं और ऐसे व्यक्तियों को राजयोग की प्राप्ति होती हैं। उन्हें अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती हैं और संपूर्ण जीवन सुख-समृद्धि के साथ व्यतीत होता है। ऐसे व्यक्तियों का हर कोई आदर-सम्मान करता है।

मत्स्य चिन्ह

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मछली का चिन्ह पाया जाता है, तो इस प्रकार के चिन्हों को मत्स्य चिन्ह कहते है और ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में बहुत ही आदर-सम्मान पाते हैं। इनके जीवन में धन-संपत्ति की कभी भी कमी नहीं रहती है। उनके पास बड़े कारोबार होते हैं और यह अपने जीवन को ठाठ से जीते हैं।

झंडे का चिन्ह

जिस व्यक्ति के हथेली पर झंडे का चिन्ह हथेली पर झंडे का चिन्ह पाया जाता है, वह व्यक्ति बहुत ही मेहनती होता है और अपने मेहनत के बलबूते पर वह अपने जीवन में हर प्रकार की सुख-सुविधाओं को अर्जित करता है। ऐसे व्यक्ति बार-बार असफल होने पर भी कभी भी हार नहीं मानते और अपने मकसद को पूरा करके ही मानते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version