Connect with us

यूटिलिटी

हिमाचल घूमने का बना रहे हैं प्लान तो IRCTC लेकर आया 8 रात-9 दिन का शानदार टूर पैकेज

Published

on

 

सर्दी का मौसम खत्म हो चुका है और गर्मी की शुरुआत होने लगी है। ऐसे में इस मौसम में आप कहीं हिल स्टेशन पर जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए हिमाचल प्रदेश का शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज के तहत आपको शिमला-कुर्फी-मनाली-सोलांग-कुल्लू और चंडीगढ़ घूमने का मौका मिलेगा। Himachal Fantasy नाम के 8 रात और 9 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत 3 मार्च को तेलंगाना राज्य स्थित सिंकदराबाद से होगी।

टूर पैकेज से जुड़ी खास बातें…

ये रहेगा शेड्यूल

हिमाचल फैंटसी टूर तेलंगाना राज्य स्थित सिंकदराबाद से शुरू होगा और एक दिन और रात के सफर के बाद ट्रेन दूसरे दिन सुबह नई दिल्ली पहुंचेगी।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर होटल में फ्रेश होने और आराम करने की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। इसके बाद यहां से शिमला के लिए रवाना होंगे। इस दौरान रास्ते में ही होटल में रात का स्टे रहेगा।

अगले दिन आपको कुर्फी की सैर की जाएगी जो शिमला से 20 किलोमीटर पहले पड़ेगा। इसके बाद दोपहर में शिमला की सैर का अवसर मिलेगा। फिर रात में शिमला में ही होटल में रुकने की सुविधा रहेगी।

टूर के चौथे दिन शिमला और आस-पास के क्षेत्रों को घूमने का मौका मिलेगा और रात को मनाली में ही स्टे रहेगा।

अगली सुबह यानी टूर के पांचवें दिन हिडिंबा मंदिर, वन विहार इत्यादि घूमने के बाद शाम का वक्त शॉपिंग के लिए फ्री रखा जाएगा।

टूर का छठा दिन सोलांग घूमने के लिए रखा जाएगा, जहां पहाड़ों और बादलों के प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे।

टूर के सांतवें दिन नाश्ते के बाद होटल छोड़ दिया जाएगा और सड़क मार्ग से चंडीगढ़ पहुंचा जाएगा। रास्ते में ही कुल्लू स्थित वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन किए जाएंगे। फिर रात में होटल में रुकने की व्यवस्था होगी।

अगली सुबह नाश्ते के बाद होटल रोज गार्डन ऐंड रॉक गार्डन की सैर की जाएगी और फिर दिल्ली के लिए रवानगी होगी।

यहां रात में होटल में रुकने की व्यवस्था होगी और गलती सुबह यानि आखिरी दिन दिल्ली से सिकंदराबाद के लिए रवाना होंगे।

कितना देना होगा किराया?

इस टूर पैकेज में आपको स्टैंडर्ड और कम्फर्ट  2 ऑप्शन मिलेंगे। जिनका किराया अलग-अलग रहेगा।

स्टैंडर्ड- अगर आप अकेले जा रहे हैं तो आपको 27365 रुपए देने होंगे। दो लोग हैं तो प्रति व्यक्ति 18480 रुपए वहीं अगर आप तीन लोग है तो प्रति व्यक्ति 14760 रुपए चुकाने होंगे। अगर आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है और आप उसके लिए अलग से बेड लेते हैं तो आपको 5685 रुपए और अगर अलग से बेड नहीं लेते हैं तो 3790 रुपए देने होंगे।

कम्फर्ट – अगर आप अकेले जा रहे हैं तो आपको 30465 रुपए देने होंगे। दो लोग हैं तो प्रति व्यक्ति 21580 रुपए वहीं अगर आप तीन लोग हैं तो प्रति व्यक्ति 17860 रुपए चुकाने होंगे। आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है और आप उसके लिए अलग से बेड लेते हैं तो आपको 8785 रुपए और अगर अलग से बेड नहीं लेते हैं तो 6595 रुपए देने होंगे।

कैसे कर सकते हैं बुकिंग?

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version