Connect with us

बॉलीवुड

हूर की परी लगती है बॉलीवुड की ये 10 मुस्लिम अभिनेत्रियाँ, देखें तस्वीरें

Published

on

दोस्तों बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में भी कई अभिनेत्रियां अपने करियर की शुरुआत करती है और वह अपनी सुंदरता और अभिनय के कारण पूरी दुनिया में जानी जाती है। ऐसे तो हमारे भारत की कई अभिनेत्रियों ने मिस वर्ल्ड जैसे कई बड़े खिताब जीते हैं और बॉलीवुड के फिल्मों में काम करके काफी कामयाबी हासिल की है। आज हम टीवी इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस की बात करने जा रहे है जिन्होंने मुस्लिम होने के बावजूद छोटे परदे पर बोल्डनेस दिखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। और लोगो इन अभिनेत्रियो की खूबसूरती के दीवाने हो गये, आईये जानते है इन खुबसूरत अभिनेत्रियो के बारे में!

1.जायरा वसीम


बॉलिवुड की सुपरहिट फिल्मों ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ से अपनी पहचान बना चुकीं 17 साल की ऐक्ट्रेस जायरा वसीम ने बहुत कम उम्र में अपनी एक अलग पहचान बना ली है,

2.शमा सिकंदर

फिल्म या टीवी पर काम नहीं मिल रहा हो तो फिर भी चर्चा में बना रहा जा सकता है और सोशल मीडिया की इसी ताकत का इस्तेमाल इसी तरह के कलाकार बखूबी करते हैं। इनमें शमा सिकंदर का नाम भी शामिल हैं। शमा इससे पहले साल 2014 में ‘बाल वीर’ में भयंकर परी के रूप में नजर आई थीं। शमा दिखने में बेहद खुबसूरत और हॉट है।

3.हिना खान

हिना खान ऐसी टीवी एक्ट्रेस हैं जो हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं । इन दिनों हिना खान टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभा रहे हैं। साथ ही हिना खान सबसे बड़ा नाम है। हिना बिग बॉस के सीजन 11 की रनरअप रही थी। हिना का स्टार प्लस के शो ये रिश्ता क्या कहलाता है से घर घर में पहचान मिली थी। टीवी सीरियलों की फेमस बेटी-बहू हिना खान के अक्षरा से कोमोलिका बनने का सफर बेहद दिलचस्प है, साथ ही खबरे है की वे जल्दी ही फिल्मो में जल्द ही नज़र आने वाली है।

4.आयशा टाकिया

पन्द्रह वर्ष की आयु में आयशा टाकिया ने फाल्गुनी पाठक के एक संगीत “मेरी चूनर उड़ उड़ जाये” वीडियो के लिए काम किया और इस गाने ने दर्शकों का मन मोह लिया था। इस वीडियो के कारण उन्होने काफी प्रसिद्धि हासिल की थी। उसके बाद आयशा टाकिया दोबारा एक और वीडियो “शेक इट डैडी” में नजर आईं और इसके लिए आयशा टाकिया को हिन्दी फिल्म इंडस्ट्रीज में काफी सराहना भी मिली। आयशा टाकिया की पहली फिल्म “टार्जन द वंडर कार”थी और उसके बाद उनकी एक और फिल्म “सोचा ना था” रिलीज हुई। साथ ही बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड में भी नजर आई थी, लेकिन जल्द ही शादी करने के बाद वे फिल्मो से दूर हो गई, लेकिन शादी के बाद आयेशा ने लिप सर्जरी कराइ थी जो की सही तरह नही हो पाई और उनका खुबसूरत चेहर थोडा बिगड़ सा गया है।

5.ज़रीन खान

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस जरीन को बॉलीवुड में सलमान खान ले कर आये थे। दरअसल जब खान सुभाष घई के एक्टिंग स्कूल गयी हुईं थीं तभी सलमान भी वही पर थे और उनकी नज़र जरीन पर पड़ी। उस समय वह अपनी आगामी फिल्म वीर के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे। जरीन को देखते है सलमान ने ज़रीन को अपनी फिल्म के लिए सेलेक्ट कर लिया। इसके बाद वह साजिद नाडियावाला की मल्टीस्टारर फिल्म हॉउसफुल 2 में नजर आयीं थी, इसके बाद वे कई फिल्मो में कम कर चुकी है, फिल्मों में आने से पहले जरीन का वजन 100 किलो था, लेकिन फिल्म वीर को साइन करने के बाद उन्होंने अपना 43 किलो वजन कम किया था। आज वे फिट, हॉट और खुबसूरत अभिनेत्रियो में से एक है।

6.हुमा कुरैशी

बॉलीवुड की बोल्ड गर्ल हुमा कुरैशी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से की थी जिसने उन्हें कामयाबी के मुकाम पर पहुंचा दिया था। हुमा को हिंदी सिनेमाजगत में 6 साल हो चुके हैं और इतने कम समय में ही उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार निभाकर इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली। हुमा जब फिल्म जगत में आई थी तब वे थोड़ी मौटी थी लेकिन तब भी वे खुबसूरत दिखती थी लेकिन अब उन्होंने अपना वजन कम करके खुद को और भी खुबसूरत बना लिया है।

7.दिया मिर्जा

बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा ने साल 2000 में दिया ने मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज जीता। इसी कार्यक्रम में दिया को मिस बिऊटीफुल स्माइल, द सोनी विऊअरज़ चोइस अवार्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद दिया ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। दिया की फिल्म रहना है तेरे दिल काफी चर्चित फिल्म थी। इसमें फिल्म में उनके अपोजिट आर माधवन नज़र आये थे। इसके बाद उन्होने दीवानापन और तुमको न भूल पाएँगे में काम किया।2004 में दिया मिर्ज़ा ने विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म परिणिता में काम किया।

8.सारा अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ओर अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने पिछले साल फिल्म केदारनाथ से डेब्यू किया था और उनकी दूसरी फिल्म सिंबा भी उसी साल आई थी , जिसने 250 करोड़ का कलेक्शन किया है। लोगो को फिल्म में उनकी एक्टिंग बहुत पंसद आई है, और साथ ही सारा दिखने में बहुत खुबसूरत है, सारा अली खान पिछले दिनों अपनी मां अमृता सिंह के साथ अफ्रीका में वेकेशन मनाने गई थीं,

9.अदा खान

अदा खान एक प्रसिद्ध भारतीय टीवी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने टीवी धारावाहिक, नागिन में शेषा की भूमिका के लिए जाना जाता है। अदा खान का जन्म 12 मई 1989 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उन्होंने मॉडलिंग और प्रिंट विज्ञापनों और टीवी विज्ञापनों जैसे- टाइड नेचुरल, हैवेल्स बल्ब, गोदरेज नंबर 1 इत्यादि के लिए कार्य करना शुरू किया था। इसके बाद, उन्हें टेलीविजन उद्योग से काफी ऑफर मिलने शुरू हो गए। आज अदा टीवी की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं। उन्होंने ‘अमृत मंथन’ और ‘नागिन’ जैसे पॉपुलर शोज़ में काम किया है। अदा खान दिखने में बेहद खुबसूरत है, और उनका अभिनय भी बहुत ही अच्छा है।

10.सना खान

सना खान फिल्म जगत की खुबसूरत अभिनेत्रियो में से एक है, साल 2014 में उन्हें हिंदी फिल्म में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। सोहैल खान निर्देशित फिल्म जय हो में वह एक घमंडी मंत्री की भूमिका निभाती हुईं नजर आयीं थी।साथ ही खान ने अपने टीवी करियर में अब तक 50 से अधिक शोज़ किये हैं। लेकिन उन्हें छोटे पर्दे पर प्रसिद्धि कलर्स के बहुचर्चित-और विवादित शो बिग बॉस से मिली। इस शो में वह राजीव पॉल और विशाल के साथ इश्क फरमाती हुई नजर आयीं थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *