Connect with us

ऑटोमोबाइल

होंडा ने भारत बाजार में 2020 Honda Jazz लॉन्च, शुरुआती कीमत 7.49 लाख

Published

on

नई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में 2020 Jazz को लॉन्च कर दिया है। दमदार इंजन और आकर्षक फीचर्स से लैस इस कार की शुरुआती कीमत 7.49 लाख रुपये तय की गई है। होंडा ने प्रीमियम हैचबैक जैज को तीन ट्रिम्स वी(V), वीएक्स(VX) और जेडएक्स(ZX) के साथ दो ट्रांसमिशन विकल्पों में लॉन्च किया है। बता दें, पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी और फेसलिफ्ट डब्ल्यूआर-वी की लांचिंग के बाद कंपनी का भारत में ये तीसरा लॉन्च है।

डिजाइन में ये हुए बदलाव:- हाल ही में कंपनी ने नई जैज के लिए 21,000 रुपये की टोकन राशि से बुकिंग भी शुरू की थी। नई कार के डिजाइन को पहले से अपग्रेड कर दिया है। जिसमें क्रोम फिनिश के साथ एक नई हाई-ग्लोस ब्लैक ग्रिल, डीआरएल के साथ नई एलईडी हेड लाइट्स, फ्रेश एलईडी फॉग शामिल हैं। इसके अलावा इसमें लैंप, एक सिग्नेचर रियर एलईडी विंग लाइट और रिडिजाइन किया हुआ बंपर भी दिया गया है।

नए फीचर्स:- 2020 Honda Jazz में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपग्रेड किया है। इसके अलावा जैज में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और सीवीटी ऑटोमैटिक वर्जन जैसे कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो सेगमेंट में पहली बार हैं। 2020 Jazz में BS6 कंम्पलाइंट 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलता है जो मैनुअल और सीवीटी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। बता दें, यह बीएस6 इंजन 110 एनएम पीक टॉर्क के साथ 89 बीएचपी की पावर प्रदान करने में सक्षम है।

सेफटी फीचर्स:- सुरक्षा के माध्यम से जैज में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, मल्टी-व्यू रियर व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, इफ़ेक्ट मिटिगेशन फ्रंट हेड रेस्ट, इंजन इमोबिलाइज़र और पैदल यात्री चोट मिटिगेशन तकनीक का भी प्रयोग किया गया है।

माइलेज:- वहीं माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि Honda Jazz का मैनुअल वर्जन 16.6kmpl और इसका CVT वर्जन 17.1kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। मार्केट में होंडा की इस प्रीमियम कार का मुकाबला मारुति बलेनो और हुंडई एलीट i20 से होता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *