Connect with us

विशेष

1 फरवरी से शुरू होगी UberBOAT की सेवा, मात्र इतने रुपये में कर पाएंगे समंदर की सैर

Published

on

देश और विदेश में कैब एग्रीगेटर कंपनी ऊबर ने कई तरह की परिवहन सेवाओं की शुरूआत की है। भारतीय बाजार में कैब सेवा स्थापित करने के बाद अब ऊबर एक और अनोखी सर्विस देने जा रही है। कंपनी अब देश की आर्थिक राजधानी (मुंबई) में ऊबर बोट की सेवा शुरू कर रही है। यानी अब आप बोट की सैर के लिए ऊबर से बुकिंग कर पाएंगे। ये सेवा गेटवे आॅफ इंडिया से शुरू होगी।

1 फरवरी से ऊबरबोट को लाॅन्च करने का ऐलान किया है

जल परिवहन सेवाओं से कमाई की उम्मीद में ऊबर ने महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड (एमएमबी) की साझेदारी में 1 फरवरी से ऊबरबोट को लाॅन्च करने का ऐलान किया है।

ऊबर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह ऊबर के ऊबरबोट का दूसरा वैश्विक लांच होगा। बता दें की साल 2017 के जून में उबरबोट ने ऐसी ही सेवाएं क्रोएशिया में सुरम्य स्थानीय द्वीपों तक जाने के लिए लांच की थी।

इतना होगा किराया

मुंबई में पायलट परियोजना के तहत शुरू की जा रही ऑन-डिमांड स्पीडबोट सेवा तीन शीर्ष तटीय केंद्रों – गेटवे ऑफ इंडिया, एलीफैंटा आइलैंड और मांडवा जेटी से परिवहन मुहैया कराएगी।

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि इस सेवा में राइडर्स को दो तरह के स्पीडबोट्स मिलेंगे। 6-8 सीटों की ऊबरबोट का एकतरफा किराया 5,700 रुपए होगा तथा 10 से सीटों की क्षमता वाले ऊबरबोट-एक्सएल का एक तरफ का किराया 9,500 रुपए होगा।

कंपनी का लक्ष्य मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्टेशन प्लेटफार्म में बदलने का है

उबर भारत और दक्षिण एशिया के प्रमुख (सिटीज) प्रभजोत सिंह ने कहा, “कंपनी का लक्ष्य मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्टेशन प्लेटफार्म में बदलने का है। ऊबरबोट मुबंई के राइडर्स को उबर एप के माध्यम से स्पीडबोट मुहैया कराएगा, जो कुशल और सुविधाजनक होगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *