Connect with us

फोटो

11 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने अपने Jaw-Dropping Weight Loss Transformation से हमें चौंका दिया

Published

on

हस्तियों को हर समय उनके वजन के लिए जांच की जाती है (और अक्सर आलोचना की जाती है)। हालांकि यह कल्पना करना मुश्किल है कि आत्म-विश्वास के लिए क्या कर सकते हैं, एक संभावित अदायगी ड्रॉपिंग पाउंड में किए गए कड़ी मेहनत के लिए कुछ गंभीर प्रशंसा है।

कई हस्तियों ने वर्षों से आहार और व्यायाम के माध्यम से गंभीर वजन बहाया है, और हम उन्हें खुश करने के लिए यहाँ हैं – और अच्छी तरह से खाने और अधिक स्थानांतरित करने के लिए थोड़ी आत्म-प्रेरणा के लिए इसका उपयोग करते हैं।

1- सारा अली खान

क्या आप मान सकते हैं कि सारा एक बार 96 किलोग्राम की थी? पीसीओएस (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) से जूझते हुए, अधिक वजन होने के कारण, विदेशों में अध्ययन ने सारा के वजन को और अधिक खराब कर दिया। उसने अपने शरीर पर काम करने के करीब डेढ़ साल बिताए और अब देखो वह कितनी फिट है!

2- ज़रीन खान

इस दिवा ने 100 किलोग्राम से 57 किलोग्राम में बदल दिया और सभी को aww के साथ छोड़ दिया। वह मानती हैं कि सही व्यायाम और आहार एक संपूर्ण शरीर का रहस्य है। अपने एक साक्षात्कार में, उसने अपने कठिन कसरत शासन पर चर्चा की और हर 2 घंटे में छोटे भोजन लेने का सुझाव दिया।

3- करीना कपूर खान

दिवा ने भारतीयों को फिल्म ‘टशन’ में ‘साइज-जीरो’ की अवधारणा से परिचित कराया, जहां उन्होंने अपने हत्यारे एब्स को हिलाकर रख दिया। बाद में उसने आत्मविश्वास के साथ अपने गर्भावस्था के वजन को बढ़ाया और आहार विशेषज्ञ रुजुता दिवेकर के साथ एक फेसबुक लाइव सत्र के दौरान, उसने कहा, “मैंने अपनी गर्भावस्था का आनंद लिया और यह दुनिया को देखने के लिए बाहर थी। मैं अपनी दोहरी ठुड्डी फड़फड़ा रहा था, यह जानकर कि मैं हर संभव कोण से फोटो खिंचवा रहा हूं। लेकिन, फिट और शानदार दिखने के लिए बेबो ठीक है।

4- राम कपूर

टीवी अभिनेता ने अपना जबरदस्त वजन कम किया है और, तत्कालीन चुलबुली राम कपूर अब एक खूबसूरत हंक में बदल गई हैं। अपने नए जबर्दस्त काया के लिए एकदम सही जवानों से, राम कपूर की वजन घटाने की यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है।

5- सोनाक्षी सिन्हा

अभिनेत्री बनने से पहले सोनाक्षी का वजन वास्तव में लगभग 90 किलोग्राम था। उन्होंने भारी प्रशिक्षण लिया और बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म से पहले कई किलो वजन कम किया।

6- आलिया भट्ट

करण जौहर ने आलिया को वजन कम करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि वह चाहती थीं कि उनका SOTY किरदार, शनाया ‘युवा, गर्म, पतला और संपूर्ण’ हो। जोहर ने स्पष्ट रूप से बाद में बुरा महसूस किया और सार्वजनिक रूप से बॉडी शेमिंग के लिए माफी मांगी। 2019 में, एक लोकप्रिय ऑनलाइन पोल में पाया गया कि आलिया भट्ट को 2019 के लिए सेक्सिएस्ट एशियन फीमेल वोट दिया जाएगा।

7- अर्जुन कपूर

चार साल की अवधि में, कपूर लड़का क्रॉसफिट ट्रेनिंग, हैवीवेट वर्कआउट, डाइट में बदलाव और कभी न भूलने वाले रवैये की मदद से 140 किलो से 87 किलो तक चला गया। कहा जाता है कि एक समय में अर्जुन एक बार में छह बर्गर खा सकते थे।

8- परिणीति चोपड़ा

जबकि वह अपनी चुलबुली, सामान्य लड़की अवतार के लिए प्यार करती थी, उसने खुद को बेहतर महसूस करने और अच्छा दिखने के लिए उन अतिरिक्त किलो को बहा दिया। उन अतिरिक्त किलो को खोने के बाद, वह इंस्टाग्राम पर ले गई और लिखा, “पहले से ही … मेरा सारा जीवन, मैं कैसे दिखती हूं, कैसा महसूस करती हूं, और लोगों ने मुझे कैसे देखा, के साथ संघर्ष किया है। मेरा लगातार मज़ाक उड़ाया गया, लेकिन मैं जो था, मैं उनके साथ उदारता से हँसा था। आज, कई लोग मुझसे पूछते हैं कि वजन कम करने से मुझे क्या नुकसान हुआ, क्या मैंने ‘बॉलीवुड दबाव’ को जन्म दिया? इसके लिए मैं कहता हूं – भगवान का शुक्र है कि मैं एक अभिनेता बन गया और उस पर दबाव था! मैं वह हासिल करने में सक्षम हूं जो मैं अन्यथा हासिल नहीं कर सकता। मैं अधिक आत्मविश्वास महसूस करता हूं, मैं शांति महसूस करता हूं, और मैं गर्व महसूस करता हूं! “

9- सोनम कपूर

एक बार भी सोनम का वजन ज्यादा था! अभिनेत्री, जो एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना हैं, ने इस तरह दिखने से पहले कई 32kgs गिरा दिए। कहा जाता है कि सोनम को संजय लीला भंसाली ने कहा था कि उन्हें अपना वजन कम करने की जरूरत है। बहरहाल, सोनम ने आलोचना को अपनी प्रगति में लिया और अपने शरीर पर काम किया।

10- भूमि पेडनेकर

अभिनेत्री ने दम लगा के हईशा में अपनी भूमिका के लिए किलो प्राप्त किया और फिर, कड़ी मेहनत के अलावा कुछ भी नहीं किया, यह सब कुछ समय में गिरा दिया। छह महीने के भीतर, उसने अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों के साथ समझौता किए बिना प्राकृतिक और योजनाबद्ध तरीके से लगभग 32 किलोग्राम वजन कम किया।

11- अदनान सामी

लोकप्रिय गायक को हमेशा वजन के मुद्दों से उकसाया जाता है, लेकिन यह सब तब बदल गया जब अदनान ने एक कठोर बदलाव किया और अतिरिक्त वजन गायब हो गया। उन्होंने खुद को बदलने के लिए बहुत मेहनत की, एक साल में 230 किलो से लेकर 75 किलो तक।

इन सभी हस्तियों के लिए कुदोस जिन्होंने हर किसी को अपने दुबले और टोंड नए काया के साथ आश्चर्यचकित कर दिया है। आप सभी ने साबित किया है कि दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है और इसका कोई शॉर्टकट नहीं है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *