Connect with us

लाइफ स्टाइल

12वीं मंज़िल से गिर रही थी बच्ची, डिलीवरी बॉय ने हवा में ही किया कैच, बच्ची सही-सलामत है

Published

on

वियतनाम से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें एक डिलीवरी बॉय ने सूझ-बूझ के कारण 12वें फ़्लोर से निचे गिर रही एक बच्ची को बच्चा लिया. इस डिलीवरी बॉय ने वो कर दिखाया है, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी.

दरअसल, हनोई के एक अपार्टमेंट की 12वीं मंजिल से नीचे गिर रही बच्ची को डिलीवरी बॉय ने हवा में ही कैच कर लिया, जिसके चलते उसकी जान बच गई. यह पूरी घटना सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डिलीवरी बॉय का नाम Nguyen Ngoc Manh है. Nguyen किसी पैकेज की डिलीवरी के लिए रविवार को घटनास्थल पर पहुंचे थे, तभी उन्होंने देखा कि एक बच्ची इमारत की 12वीं मंजिल से लटक रही है. उन्हें एक महिला के चिल्लाने की आवाज भी सुनाई दी, जो सामने वाली बिल्डिंग में थी. Nguyen को यह समझते देर नहीं लगी कि यदि उन्होंने जल्दी कुछ नहीं किया तो बच्ची की जान भी जा सकती है. इसके बाद उन्होंने मोर्चा संभाल लिया.

बच्ची जमीन से करीब 164 फीट ऊपर थी, जिसने भी ये नजारा देख उसे यही लगा कि अब बच्ची का बचना मुश्किल है, लेकिन Nguyen ने इस मुश्किल काम को संभव कर दिखाया. वह तुरंत बिल्डिंग के नीचे पहुंचे और जनरेटर वाली जगह की छत पर चढ़ गए, ताकि बच्ची को जमीन पर गिरने से पहले ही बचाया जा सके. जैसे ही बच्ची नीचे आई, Nguyen ने उसे कैच कर लिया. हालांकि, बच्ची को गिरता देख वह लड़खड़ा गए थे, मगर उन्होंने समय रहते खुद को संभाला और बच्ची की जान बचाने में सफल रहे.

वैसे, बच्ची को कुछ चोटें आई हैं. उसके हाथ और पैर की हड्डी टूट गई है. वहीं, Nguyen के पैर में भी मोच आई है, लेकिन वह स्वस्थ हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.