Connect with us

मनोरंजन

12 की उम्र में सिर से उठ गया था पिता का साया इंस्पेक्टर बनना था,लेकिन आज हैं करोड़ों दिलों की धड़कन

Published

on

हम आपको बताने जा रहे हैं उस लड़की की कहानी जिसके ऊपर से 12 साल की उम्र में पिता का साया नहीं रहा है। उन्होंने सपने तो इंस्पेक्टर बनने के देखें थे लेकिन करोड़ों दिलों की धड़कन बन गई हैं आज सपना चौधरी।

बिग बॉस 11 में खूब धमाल मचाने के बाद बॉलीवुड में अपने कदम रखते ही सपना चौधरी ने खूब वाहवाही लूटी। बता दें कि सपना चौधरी इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं। सपना चौधरी खुद कहती हैं कि उन्हें नाचने गाने का काफी ज्यादा शॉक है लेकिन डांसिंग में ही अपने कैरियर बनाना पड़ेगा ये कभी नहीं सोचा था।

 

लेकिन उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ कि उनका सपना पूरा होने से पहले ही चूर-चूर हो गया और उनकी दिल की ख्वाहिश दिल में ही दबी रह गई और सपना चौधरी डांसर बन गई जिसके एक ठुमके के लाखों नहीं बल्कि करोड़ो लोग कायल हैं।

सपना चौधरी ने 12 साल की उम्र में ही अपने पापा को खो दिया था फिर अपने बलबूते पर मां,भाई और बहन को पाला पोसा है। सपना चौधरी ने पहले बिग बॉस 11 में पहुंचकर सनसनी फैलाई उसके बाद अब उनकी बॉलीवुड में एंट्री। सपना चौधरी की एक झलक पाने के लिए लोग बेकारार रहते हैं। सपना चौधरी के गानों और उनके जबरदस्त डांस ने उन्हें आज इस मुकाम पर पहुंचाया है। वहीं एक समय ऐसा भी था जब सपना चौधरी जहर खाने तक तैयार हो गई थी।

आइए जानते हैं सपना चौधरी की जिंदगी की संघर्ष की कहानी के बारे में…

25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले के कस्बा नजफगढ़ में सपना चौधरी का जन्म हुआ है। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई रोहतक से ही की है। पिता रोहतक में ही एक पास कंपनी में काम करते थे। 2008 में सपना चौधरी के पिता की मृत्यु हो गई तब सपना चौधरी 12 साल की थी। इसके बाद सपना चौधरी उनकी मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी उनके कंधो पर आ गई। घर चलाने के लिए सपना चौधरी ने सिंगिंग और डांस को अपना कैरियर बना लिया।

अपने डांस कैरियर के चलते सपना चौधरी ने अपने घरवालों को पाला है बड़ी बहन की शादी की। बता दें कि सपना चौधरी का पहला प्रोग्राम 10 दिसंबर 2012 को कैथल जिले के पुंडरी में हुआ था लेकिन उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। सपना चौधरी ने अपने दूसरे प्रोग्राम में 3100 रुपए कमाएं थे। वो वक्त कुछ ऐसा था कि जब सपना महीने में 30 से 35 प्रोग्राम किया करती थी। तब जाकर उनके घर का गुजारा हो पाता था। लेकिन आज भी एक ऐसा समय है जब सपना चौधरी एक प्रोग्राम के लाखों रुपए फीस चार्ज करती है।

एक समय सपना की लाइफ में ऐसा आया कि वह अपने एक प्रोग्राम में गाई रागनी की वजह से विवादों में आ गई जिसकी वजह से उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की। सोशल मीडिया के जरिए भी सपना चौधरी के खिलाफ बहुत कुछ लिखा गया जिससे परेशान होकर सपना चौधरी ने जहर खा लिया। हालंाकि उनकी जान बच गई लेकिन कई दिनों तक सपना चौधरी को आईसीयू में रहना पड़ा।

इस मामले के बाद सपना चौधरी और भी ज्यादा मशहूर हो गई और फिर वह सलमान खान के शो बिग बॉस 11 का हिस्सा बनी। इस शो में सपना चौधरी 6 हफ्ते घर में टीकी रही। बिग बॉस के घर से बाहर होने के बाद भी सपना चौधरी ने खूब सुर्खियां बटोरी और अब वह दुनिया भर में स्टेज शो कर रहीं हैं। सपना चौधरी को कई सारे बॉलीवुउ से भी ऑफर आ गए है। कुल मिलाकर अब सपना चौधरी की फैन फॉलोइंग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

यहाँ देखें सपना चौधरी का ग्लैमरस अंदाज…

1#

2#

3#

4#

5#

6#

7#

8#

9#

10#

11#

12#

13#

14#

15#

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *