Connect with us

ऑटोमोबाइल

15 अगस्त को लॉन्च ​होगी महिंद्रा की नई Thar एसयूवी, फोर्स गुरखा होगा मुकाबला

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई Thar एसयूवी जल्द होगी लॉन्च। काफी समय से इसका इंतजार किया जा रहा है। इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने मीडिया invite भी जारी कर दिया है। भारत में नई Thar 15 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। कंपनी लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये इसे लॉन्च करेगी।

कंपनी के मुताबिक नई Thar में टेक्नोलॉजी, आराम और कई लेटेस्ट फीचर्स को जगह मिलेगी। माना जा रहा है कि नया मॉडल अपने पुराने मॉडल से थोड़ा महंगा होगा। नई Thar उन सभी लोगों को भी पसंद आएगी जो हमेशा से एक कंटेंपरेरी एसयूवी के साथ तमाम फीचर्स और दमदार एसयूवी को खरीदना चाहते हैं। नया मॉडल मोटरिंग को बेहतर बनाने में मदद करेगा। इस समय मौजूदा Mahindra Thar की एक्स शोरूम कीमत 9.70 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये है।

मौजूदा Thar में 2498cc का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 105 Hp की पावर और 247 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। माना जा रहा है कि नए मॉडल के इंजन में कुछ नए बदलाव होंगे। फिलहाल नए इंजन की कोई जानकारों नहीं मिली है। ऑफ रोड वाहनों में सस्पेंसन का रोल काफी अहम् होता है।

नई Thar में भी दमदार सस्पेंसन देखने को मिलेंगे, इसके अलावा कम्पनी इसकी ब्रेकिंग को भी ज्यादा बेहतर बनाएगी। डाइमेंशन की बात करें तो मौजूदा Thar की लंबाई 3920 mm, चौड़ाई 1726 mm और ऊंचाई 1930 mm है। जबकि इसका व्हीलबेस 2430 mm है। इसमें फ्यूल टैंक कैपेसिटी 60 लीटर की है। नई Thar का सीधा मुकाबला फोर्स गुरखा से होगा, जोकि पहले से ही ऑफ-रोडर सेगमेंट में काफी लोकप्रिय हैं। फोर्स गुरखा की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो इसमें 2149cc का BS6 डीजल इंजन लगा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *