Connect with us

मनोरंजन

17 की उम्र में की शादी, फिर लिया तलाक और अब एक बेटी की मां हैं माही गिल, रहती हैं लिव-इन में

Published

on

माही गिल बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक फेमस अभिनेत्री हैं. भले ही माही गिल बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस न बन पाई हों, लेकिन एक्टिंग के मामले में वह बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ती हैं. फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ में माही ने अपने नेगेटिव किरदार और जबरदस्त अभिनय से दर्शकों को बहुत इम्प्रेस किया था. उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही माही ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ में नजर आ सकती हैं. साल 2003 में ‘हजारों ख्वाइशें ऐसी’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वालीं माही गिल डेब्यू से पहले शादीशुदा थीं. हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही उनका तलाक हो गया था. बहुत कम लोगों को जानकारी है कि मात्र 17 साल की उम्र में ही माही गिल ने शादी कर ली थी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माही की शादी पंजाब के एक बिजनेसमैन के बेटे से हुई थी. माही एक इंटरव्यू में खुद इस बात को स्वीकार चुकी हैं कि जब उनकी शादी हुई थी तब वे मैच्योर नहीं थीं. उन्होंने बचपने में शादी का फैसला ले लिया था. आज की इस स्टोरी में हम माही गिल की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आज उनका 45वां जन्मदिन है. माही गिल का जन्म 19 दिसंबर 1975 में हुआ था.

जानकारी के लिए बता दें कि माही गिल एक बेटी की मां भी हैं. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था. इससे पहले उनकी बेटी के बारे में कोई नहीं जानता था. माही की मानें तो उनसे कभी किसी ने इस बारे में बात ही नहीं की थी. जब एक इंटरव्यू में माही से पूछा गया कि क्या यह उनकी गोद ली हुई बेटी है? तब माही ने बताया था कि वे उनकी खुद की बेटी हैं, जिसका नाम वेरोनिका है.

दरअसल, माही पिछले 10 सालों से एक शख्स को डेट कर रही हैं और जब वे गर्भवती हुई थीं तब उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था. इस वजह से उनके प्रेगनेंसी की खबर भी सामने नहीं आ पाई थी. माही ने बताया कि वेरोनिका अपने पापा की लाडली हैं और साथ ही वे बहुत समझदार बच्ची भी हैं. इसी साल अगस्त के महीने में उनकी बेटी चार साल की हो गई हैं. साल 2019 में माही गिल ने लिव-इन-रिलेशनशिप में होने की बात कबूली थी.

बात करें माही गिल के पर्सनल लाइफ की तो माही के पिता सरकारी अफसर हैं और मां एक कॉलेज में प्रवक्ता हैं. अपने स्कूल टाइम में माही ने नेशनल केडेट कोर जॉइन किया था और वहीं से उनके लिए आर्मी के रास्ते खुले थे. माही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्मों में उनकी दिलचस्पी कभी नहीं रही थी, लेकिन एक हादसे के बाद उन्हें मजबूरन अपनी आर्मी की नौकरी छोड़नी पड़ी थी.

माही ने बताया कि पहली बार फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप की नजर उन पर पड़ी थी और उन्होंने उन्हें फिल्म ‘देव डी’ ऑफर की थी. उस समय माही के पास कोई नौकरी नहीं थी, इसलिए उन्होंने फिल्म करने के लिए हां कर दी. आज माही के खाते में कई सुपरहिट फिल्में हैं. वह हिंदी के साथ-साथ पंजाबी और तेलुगू फिल्मों में भी एक्टिव हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *