Connect with us

फोटो

भारत की वो 18 ख़ूबसूरत महिलाएं, जिनकी ख़ूबसूरती ने देश ही नहीं विदेश में भी अपना डंका बजाया है

Published

on

फ़िल्मी दुनिया में कितनी ही एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी ख़ूबसूरती के दम पर लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है. उनको देखकर पहला सवाल मन में यही आता है कि काश! मुझे भी भगवान ने इतना ही ख़ूबसूरत बनाया होता. कितने लोग हैं जिन्हें माधुरी दीक्षित की हंसी पसंद है तो कितने ही ऐसे लोग हैं जिन्हें मधुबाला की आंखें. इन ख़ूबसूरत अदाकाराओं की सिर्फ़ लड़के ही नहीं, बल्कि लड़कियों भी कायल हैं.

ऐसी ही कुछ महिलाओं की लिस्ट लाए हैं, जो भारत की ख़ूबसूरत महिलाओं में शामिल की गई हैं.

1. माधुरी दीक्षित

Madhuri Dixit

Source: newindianexpress

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ख़ूबसूरती ही नहीं, बल्कि टैलेंट की भी ख़ान हैं. उनके डांस के लोग कायल हैं. उन्हें डांसिंग डीवा के ख़िताब से भी नवाज़ा जा चुका है.

2. मधुबाला

Madhubala

Source: thebetterindia

मधुबाला को उनकी सुंदरता के चलते Venus of the Indian Screen के रूप में जाना जाता है. उनकी हंसी ने लाखों लोगों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया था. 1960 के फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड्स में उन्हें मुग़ल-ए-आज़म में उनके शानदार अभिनय के लिए सम्मानित किया गया था. 1969 में 36 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया. श्रद्धांजलि के रूप में, नई दिल्ली मैडम तुसाद में उनके किरदार अनारकली का पुतला भी बनाया गया है.

 

3. वजयंती माला

vyjayanthimala

Source: cinestaan

आंखों और अपने बेहतरीन डांस और अभिनय से वजयंती माला ने लोगों के दिलों में कभी न मिटने वाली छवि बनाई है. फ़िल्मों में क्लासिकल डांस करने के चलते उन्हें ‘ट्विंकल टोज़’ कहा जाता था.

4. ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya rai bachchan

Source: iwmbuzz

ऐश्वर्या राय ने 1994 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था. नीली-नीली आंखों वाली ऐश्वर्या राय हर किसी की फ़ेवरेट एक्ट्रेस हैं.

5. जाह्नवी कपूर

janhvi kapoor

Source: indiatvnews

 

जाह्नवी कपूर अभिनेत्री श्रीदेवी और फ़िल्म निर्माता बोनी कपूर की बेटी है. इन्होंने फ़िल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. दर्शकों ने इनके अभिनय और लुक्स दोनों को ख़ूब सराहा था.

6. नीरजा भनोट

neerja bhanot

Source: yourstory

5 दिसंबर, 1986 को नीरजा भनोट मुंबई से संयुक्त राज्य अमेरिका की उड़ान पर यात्रियों की जान बचाते हुए शहीद हो गईं थी. इन्हें अब तक की सबसे बहादुर और ख़ूबसूरत महिलाओं में से एक माना जाता है.

7. महारानी गायत्री देवी

maharani gayatri devi

Source: dailymotion

महारानी गायत्री देवी जयपुर की तीसरी महारानी थीं. वो अपने ग्रेसफ़ुल लुक्स के लिए जानी जाती थीं और 1960 के दशक में वोग की 10 मोस्ट ब्यूटीफ़ुल वूमेन में नज़र आई थीं. उन्हें कारों और खेलकूद का बहुत शौक़ था. 2009 में 90 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था.

8. नीता अंबानी

nita ambani

Source: vogue

 

नीता अंबानी भारत की सबसे धनी महिलाओं में से एक हैं. उनकी शादी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी से हुई है. वो आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की ओनर हैं और मुंबई में इनका एक स्कूल भी है.

9. मुमताज़

mumtaz

Source: glamsham

अभिनेत्री मुमताज़ अपनी बड़ी-बड़ी आंखों में विंग आइलाइनर के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने कई भारतीय फ़िल्मों में अभिनय किया और अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई.

10. रानी पद्मावती

rani padmavati

Source: lifeandtrendz

रानी पद्मावती एक राजपूत रानी थी और ऐसा माना जाता है कि उनकी सुंदरता ने कई पुरुषों को आकर्षित किया, जिसमें अलाउद्दीन ख़िलजी भी शामिल था, जिसने बाद में उनके राज्य पर हमला किया. कई ऐतिहासिक लेखन ने उनकी सुंदरता को असाधारण बताया है.

11. परवीन बाबी

parveen babi

Source: thestatesman

 

परवीन बाबी भारतीय फ़िल्मों में बोल्ड महिलाओं की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने फ़िल्मों में कई दमदार रोल निभाए थे.

12. श्रेया घोषाल

shreya ghoshal

Source: republicworld

गायिका श्रेया घोषाल को उनकी मधुर आवाज़ के लिए जाना जाता है. उन्होंने बॉलीवुड फ़िल्मों के कई लोकप्रिय रोमैंटिक गाने गाए हैं.

13. दीपिका पादुकोण

deepika padukone

Source: dnaindia

बैडमिंटन चैंपियन प्रकाश पादुकोण की बेटी, दीपिका बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं. दीपिका को उनके डिंपल और शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है.

14. हेमा मालिनी

hema malini

Source: dailyo

 

अभिनेत्री हेमा मालिनी ‘ड्रीम गर्ल’ के रूप में जानी जाती हैं और उसी नाम से एक फ़िल्म में अभिनय किया है. वो भारतीय फ़िल्मों में अपने ख़ूबसूरत अभिनय और डांस के लिए जानी जाती हैं.

15. प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra

Source: indiatvnews

प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं. वैश्विक अभिनेत्री ने 2000 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब भी जीता था. उन्हें हाल ही में टाइम पत्रिका द्वारा सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया गया था.

16. मानुषी छिल्लर

manushi chhillar

Source: indulgexpress

मानुषी ने 2017 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था. ये भारत में महिलाओं को Menstrual Hygiene के लिए जागरुक करती हैं.

17. दीया मिर्ज़ा 

diya mirza

Source: siasat

 

मॉडल से अभिनेत्री बनी दीया मिर्ज़ा 2000 में मिस एशिया पैसिफ़िक रह चुकी हैं. वो जानवरों की सुरक्षा, पर्यावरण संरक्षण और कैंसर के लिए स्वास्थ्य जागरुकता अभियानों से जुड़ी हैं.

18. पद्मलक्ष्मी

padma lakshmi

Source: cbsnews

पद्मलक्ष्मी, अभिनेत्री, मॉडल और टीवी एंकर हैं. इन्होंने कई कुक बुक लिखने के साथ-साथ कुकरी शो भी होस्ट किए हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.