Connect with us

बॉलीवुड

25 साल की उम्र में ही विधवा हो गई थी ये खुबसूरत अभिनेत्री, 20 साल बड़े किशोर कुमार से की थी दूसरी शादी!

Published

on

दोस्तों 80 के दशक में कई खबसूरत अभिनेत्रिया हुई जिन्होंने अपने अभियन और खूबसूरती से लोगो के दिलो को जित लिया था। अपनी अदाओं और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया करती थी, उन्ही में से एक है अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर। बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर अपने ज़माने के जाने माने संगीतकार किशोर कुमार की पत्नी है। आज 29 अगस्त को उनका 69 वा जन्मदिन है, बता दे की इनका जन्म 29 अगस्त सन 1950 में हुआ था।

leena-chandavarkar

आपको बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर फिल्मों में आने से पहले लीना विज्ञापनों में काम करतीं थीं, उनको फिल्मो में लाने का श्रेय अभिनेता सुनील दत्त को जाता है, खबरों की माने तो अभिनेता सुनील दत्त ने लीना चंद्रावरकर जब  देखा तो उनको अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया। जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मन का मीत’ में अपने अपोजिट साइन किया।

leena-chandavarkar

धीरे धीरे उनको फिल्मों में उन्हें सफलता मिलने लगी और वो नई ऊंचाईयां छूने लगीं। लीना बहुत ही रूढ़िवादी सोच की थीं, यही वजह रही कि उन्होंने फिल्मों में कभी ना तो बि कनी पहनी और ना ही कभी कोई फोटोशू ट करवाया।

आपको बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर का फ़िल्मी सफ़र बहुत अच्छा रहा लेकिन उनकी निजी जिंदगी बड़ी दुखभरी रही। छोटी सी ही उम्र में उनकी शादी कर दी गई, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही उनके पति की मौत हो गई। महज 25 साल की उम्र में ही लीना चंद्रावरकर विधवा हो चुकी थी।

leena-chandavarkar

इसके बाद तो जैसे लीना टूटकर बिखर ही गईं। कुछ वक्त बाद उनकी जिंदगी में गायक और अभिनेता किशोर कुमार उनकी जिंदगी में आये। अभिनेत्री लीना किशोर कुमार से बेहद प्यार करने लगीं थीं और उनसे शादी भी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि एक तो किशोर कुमार उम्र में लीना से 20 साल बड़े थे और  साथ ही किशोर कुमार पहले से ही तीन शादियां कर चुके थे।

25 साल की उम्र में ही विधवा हो गई थी ये खुबसूरत अभिनेत्री, 20 साल बड़े किशोर कुमार से की थी दूसरी शादी - Live Samachar Hindi | DailyHunt

बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकरअपने पिता के खिलाफ जाकर किशोर कुमार के साथ शादी की थी लेकिन शादी के कुछ सालों बाद किशोर कुमार भी चल बसे और लीना एक बार फिर से विधवा हो गईं।

25 की उम्र में विधवा हो गए थे ये एक्ट्रेस, परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर किशोर कुमार की बनी चौथी फिल्म थी - कंप्लीटबॉलीवुड

उस वक्त उनकी उम्र 37 साल की थी। लीना और किशोर कुमार का एक बेटा भी है सुमित। लीना अब अपने बेटे सुमित, अमित और उनकी पत्नी के साथ रहती हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *