fbpx
Connect with us

मनोरंजन

25 साल की ब्यूटी क़्वीन के इश्क़ में 49 साल के सुल्तान ने छोड़ी गद्दी

Published

on

मलेशिया के सुल्तान ने अपने पद से इस्तीफा देकर उनके लव अफेयर की अटकलों को और भी ज्यादा हवा दे दी है. मलेशिया के सुल्तान मोहम्मद (पंचम) ने 2016 में ही राजगद्दी संभाली थी. इसी के साथ वो उस समय देश के सबसे युवा सुल्तान बन गए थे. गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में बीते कुछ दिनों से सुल्तान और रूस की पूर्व ब्यूटी क्वीन के बीच प्रेम संबंधो को लेकर अटकलें चल रही थी. खबरें तो यहां तक थीं कि सुल्तान ने रूस की ब्यूटी क़्वीन के साथ गुपचुप तरीके से शादी रचा ली है. इस बीच ही सुलतान के राजगद्दी छोड़ने से इन अटकलों को और भी ज्यादा हवा मिल गई है.

मॉस्को में शादी की थी अफवाह

इस मामले में ब्रिटिश और रूस की मीडिया में ये अफवाह फैली है कि मलेशिया के युवा के सुल्तान ने 25 साल की पूर्व रूसी ब्यूटी क्वीन के साथ मॉस्को में शादी रचा ली है. इस मामले में सोशल मीडिया में भी कुछ तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं. हालांकि इस बारे में सुल्तान और राज घराने की तरह से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

गौरतलब है कि 1957 में ब्रिटेन से आजादी मिलने के बाद से ऐसा पहली बार है जब किसी शाह ने अपने पद से इस्तीफा दिया हो.
बता दें कि मलेशिया में सुल्तान का पद शाही घरानों के ही रहता है. हर 5 साल के बाद सुल्तान का पद एक शाह से दूसरे शाह को दिया जाता है. हालांकि मलेशिया में सरकार और सत्ता की सारी ताकत प्रधानमंत्री के पास ही होती है लेकिन यहां पर सुल्तान का पद बहुत सम्मानजनक होता है.

ब्यूटी क़्वीन ने भी प्यार में बदला धर्म

ऐसी खबरें हैं कि सुल्तान और रूस की ब्यूटी क्वीन करीब 18 महीनों पहले ही मिले थे. यूरोप में हुई ये मुलाक़ात धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई. रूस की पूर्व ब्यूटी क्वीन,मिस मॉस्को ओकसना वोइवोदाना पेशे से मॉडल और फैशन डिजाइनर भी हैं. डेली मेल में छपी एक खबर के अनुसार सुल्तान से शादी के लिए ब्यूटी क्वीन ने अपना धर्म बदलते हुए इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है. शादी से पहले तक ओकसना सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव दिखती हैं. इधर उनकी सक्रियता कम देखि जा रही है.

राजघराने ने नहीं शादी की पुष्टि

इन सभी अटकलों के बीच सुल्तान की शादी की पुष्टि अभी तक राजघराने ने नहीं की है. इस मामले में मलेशिया के प्रधानमंत्री ने भी किसी भी जानकारी न होने की बात की है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अमुसार, ओकसना की फैमिली और फ्रेंड्स शादी के दौरान मौजूद थे.

वहीं रॉयल हाउसहोल्ड के नियंत्रक वान अहमद दहलान अब्दुल अजीज की तरफ से एक बयान जारी किया गया है जिसमें लिखा है, ”शाह ने मलेशिया की जनता से कहा है कि एकता, सहनशीलता और मिलकर काम करने के लिए एकजुट रहे.” हालांकि इस बयान में ये नहीं बताया गया है कि शाह ने पद से इस्तीफा क्यों दिया है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *