fbpx
Connect with us

बॉलीवुड

5 भारतीय राजनेताओं की पत्नियां जो बॉलीवुड हेरोइनो को भी पीछे छोड़ दे

Published

on

भारत एक ऐसा देश है जहाँ हर कोई खुले विचारों वाला है लेकिन फिर भी हर कोई अपनी पत्नी के रूप में एक गर्म और सुंदर महिला चाहता है। मीडिया, लोग, और लगभग हर कोई महिलाओं की सुंदरता के बारे में बात कर रहा है, और हर कोई खेल व्यक्तित्वों और फिल्म सितारों की सुंदर पत्नियों से ग्रस्त है, लेकिन जिस क्षेत्र में मीडिया बहुत ध्यान नहीं दे रहा है वह जीवन है नेताओं। राजनेता यहां सबसे भव्य पत्नियों के खेल में विजेता बनते हैं, जो फिल्म उद्योग में काम करने वाली अभिनेत्रियों को आसानी से मात दे सकते हैं। ये महिलाएं कैमरे से दूर रहती हैं और निजी जीवन जीती हैं। राजनेताओं के परिवारों में किए जाने वाले कई विवाह पुराने समय की तरह ही कुछ राजनीतिक लाभ के लिए किए जाते हैं। याद रखें कि मुगल सम्राट अकबर ने राजनीतिक लाभ के लिए आमेर की राजकुमारी जोधा से शादी कैसे की थी? इसके अलावा, ये महिलाएं भी अपने पति की तरह अपने जीवन में बहुत सफल होती हैं। इनमें से कुछ महिलाएं भी राजनीति का हिस्सा हैं।

 

आइए राजनेताओं के जीवन पर एक नज़र डालें। यहां हमारे पास भारतीय राजनेताओं की 5 भव्य पत्नियों की एक सूची है, जो बॉलीवुड अभिनेत्रियों को उनके पैसे के लिए दौड़ सकती हैं। नीचे दी गई सूची देखें!

1. सारा अब्दुल्ला पायलट

वह सचिन पायलट की पत्नी हैं। वे प्यार में थे और 2004 में शादी के बंधन में बंध गए। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं। उनका प्रेम अलग-अलग धर्मों से होने के बावजूद मजबूत है, ऐसे देश में जहां हिंदू और मुस्लिम अक्सर संघर्ष में रहते हैं। वे दोनों अपने संबंधों में सभी मतभेदों और कठिनाइयों के बावजूद, अपने लक्ष्य तक पहुँच चुके हैं।

सारा अब्दुल्ला और सचिन पायलट

दैनिक भास्कर

सारा और सचिन तब मिले थे जब वे लंदन में पढ़ रहे थे। सचिन ने इस खूबसूरत महिला को अपने परिवार से मिलवाया और परिवार को कोई आपत्ति नहीं थी। वे दोनों अपने करियर में अच्छा कर रहे हैं। सारा एक उद्यमी हैं और एक स्थापित योग शिक्षक भी हैं।

 

सारा अब्दुल्ला पायलट - सचिन पायलट की पत्नी

पहली फोटोग्राफी

2. पूजा शेट्टी देवड़ा

2008 में, मनमोहन शेट्टी की बेटी पूजा शेट्टी, जो एक फिल्म निर्माता हैं, ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता, मिलिंद देवड़ा से शादी की। मिलिंद वेक वॉटर मीडिया कंपनी के प्रमुख भी होते हैं। पूजा खुद फिल्मों की प्रोड्यूसर हैं।

मिलिंद देवरा पूजा शेट्टी शादी

WeddingSutra

जनवरी 2018 में, पूजा और मिलिंद को एक सुंदर बेटी के साथ आशीर्वाद दिया गया था, जो सरोगेसी के माध्यम से पैदा हुआ था। पूजा दिमाग के साथ सुंदरता का एक आदर्श उदाहरण है। वह एडलैब्स इमेजिका की एमडी हैं, जो कि भारत के खोपोली में 130 एकड़ क्षेत्र में फैला एक थीम पार्क है।

पूजा शेट्टी देवड़ा - मिलिंद देवड़ा की वाइफ

बिजनेस

3. प्रियदर्शनी राजे सिंधिया

प्रियदर्शनी राजे सिंधिया परिवार की बहू हैं। वह गायकवाड़ परिवार से है जो बड़ौदा से है। 1994 में, प्रियदर्शिनी राजे ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ शादी के बंधन में बंधी। ज्योतिरादित्य संसद के सदस्य हैं और देश के सबसे अमीर राजनेताओं में गिने जाते हैं। एक राजनेता के साथ विवाहित होने के बावजूद, उनके पास वह शायरी और सुंदर चरित्र है जो कई अमीर महिलाओं को दिखाई नहीं देता है।

प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया शादी

पत्रिका

2008 में, उन्हें प्रसिद्धि के सर्वश्रेष्ठ कपड़े पहने हॉल में शामिल किया गया था। वह सक्रिय रूप से उन परियोजनाओं में भाग लेती हैं जो बच्चों के कल्याण से संबंधित हैं। इसके अलावा, उन्हें देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में गिना जाता है।

 

प्रियदर्शनी राजे सिंधिया - ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी

इंडियाटाइम्स

4. राज लक्ष्मी यादव

राज लक्ष्मी यादव, जो बिहार के सबसे बड़े राजनेताओं में से एक की बेटी हैं, लालू प्रसाद यादव, तेजप्रताप सिंह के परिवार की बहू बन गईं, 2015 में तेजप्रताप सिंह, मुलायम सिंह यादव के भतीजे हैं, जो उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े राजनेताओं में से एक है। शादी दिल्ली में हुई। अपनी शादी में, राज लक्ष्मी शो की स्टार थीं, और उन्होंने अपने अद्भुत रूप से रोशन लीहेंगा के लिए बहुत ध्यान आकर्षित किया, जो कि स्वारोवस्की के साथ एम्बेडेड था।

राज लक्ष्मी यादव तेज प्रताप सिंह शादी

IBTimes भारत

शादी दो शक्तिशाली परिवारों के बीच एक महान संबंध स्थापित करने में साबित हुई। लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी अपनी शादीशुदा शादी के बावजूद एक खुशहाल वैवाहिक जीवन जीती है। यह शादी अब तक की सबसे चर्चित और सबसे शानदार राजनीतिक शादी थी।

राज लक्ष्मी यादव - तेजप्रताप सिंह की पत्नी

ट्विटर

5. डिंपल यादव

डिंपल यादव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी हैं। इन दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली। डिंपल को अपने पति की तरह ही शार्ट-टेम्पर्ड माना जाता है। वह एक राजपूत परिवार से हैं और उनके पिता एक सेवानिवृत्त भारतीय सेना के कर्नल थे। डिंपल लखनऊ विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक हैं और उनकी शादी तब हुई थी जब वह केवल 21 वर्ष की थीं। डिंपल अब कन्नौज निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य हैं।

अखिलेश यादव और डिंपल यादव

इंडिया

डिंपल का राजनीतिक करियर काफी विवादित रहा है। राजनीति में आने से पहले, वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ किसी प्रकार के अनुपातहीन धन मामले में शामिल थी। वह उत्तर प्रदेश की पहली महिला हैं जो लोकसभा का हिस्सा हैं जो निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं, और संसद की एकमात्र सदस्य हैं, जिनके पति मुख्यमंत्री होते हैं।

 

अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव

गेटी / starswikia

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *