Connect with us

टैकनोलजी

5 मई तक BSNL यूजर्स को मुफ्त में मिलेगी सर्विस, रीचार्ज के लिए टोल फ्री नंबर जारी

Published

on

नई दिल्ली: Jio, Airtel और Vodafone-Idea के बाद सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी अपने यूजर्स को सुविधा देते हुए प्रीपेड प्लान की वैधता 5 मई तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले 20 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई गयी थी जो आज समाप्त हो जाती। इसके अलावा कंपनी ने रीचार्ज के लिए हेल्पलाइन नंबर ( bsnl Toll-Free Recharge Number) भी जारी किया है।

BSNL ने 5 मई तक के लिए बढ़ाई वैधता

दरअसल, मोदी सरकार द्वारा लॉकडाउन बढ़ाए जाने के ऐलान के बाद ट्राई ने सभी टेलीकॉम कंपनियों ने निर्देश देते हुए कहा था कि यूजर्स की समस्या का ध्यान रखते हुए वैधता बढ़ाने का ऐलान करें, जिसके बाद एयरटेल, वोडाफोन और जियों ने वैधता समाप्त होते ही दोबारा से बढ़ाने का ऐलान किया। इसी के तहत BSNL ने भी प्लान की वैलिडिटी को 5 मई 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है। यानी यूजर्स को 5 मई तक बिना किसी रुकावट के साथ इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलती रहेगी।

BSNL टोल फ्री नंबर

BSNL ने उपभोक्ता के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया है, जिसके जरिए यूजर्स सिर्फ एक कॉल करके मोबाइल नंबर रीचार्ज करा सकेंगे। इसके लिए 5670099 पर कॉल करना होगा। बता दें कि फिलहाल टोल फ्री नंबर नॉर्थ और वेस्ट जोन में एक्टिव है। वहीं 22 अप्रैल से साउथ और ईस्ट जोन में भी एक्टिव हो जाएगा।

Whatsapp पर आपको किसने किया है Block,मिनटों में करें ऐसे पता

BSNL टोल फ्री नंबर से कैसे करें रीचार्ज

आप इस टोल फ्री नंबर पर जैसे ही कॉल करेंगे तो आपको दो ऑप्शन दिए जाएंगें, जिसमें पहला है घर से बैठे रीचार्ज और दूसरा अपनों की सहायता से रीचार्ज करवाएं। अगर आप पहली सेवा के तहत अपने लिए रीचार्ज की रिकवेस्ट कर सकते है, तो वहीं दूसरे ऑप्शन के तहत अपने दोस्त व परिवार के अन्य सदस्य का रीचार्ज रिकवेस्ट कर सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.