Connect with us

क्रिकेट

5 भारतीय क्रिकेटर्स जिन्होंने खेल के जुनून के लिए अपनी बु री आदतों को छोड़ दिया था

Published

on

5 Indian Cricketers Who Had To Quit Their Bad Habits For The Passion Of Game

एक अरब भारतीयों द्वारा पीछा किया गया, हमारे देश में क्रिकेट एक धर्म है। वर्तमान में, फिटनेस एक महत्वपूर्ण पहलू से अधिक हो गया है। एथलीट, अब अपने करियर को लम्बा खींचने के लिए अपनी फिटनेस पर उच्च चिंता दिखाते हैं। हालांकि, अतीत में कई बार ऐसा हुआ है जब फिटनेस को सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं दी गई और एथलीटों ने खराब खाने की आदतों, धूम्रपान और पीने का सहारा लिया, उनके काया को कोई ध्यान नहीं दिया।

5 क्रिकेटरों पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने अपनी बु री आदतें छोड़ दीं।

विराट कोहली

सबसे फिट भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली, एक नियमित श राब पीने वाला और अतीत में एक चेन धूम्रपान करने वाला था। यह आईपीएल 2012 के बाद था जब कोहली को स्वस्थ शासन को अपनाने की जरूरत महसूस हुई। नतीजतन, उन्होंने खेल के सभी रूपों में जीवित रहने के लिए अपने खाने की आदतों में बदलाव लाने का फैसला किया। हालांकि, इससे पहले, कोहली को पार्टियों के दौरान श राब का सेवन करते देखा गया था।

सचिन तेंडुलकर

क्रिकेट के भगवान के रूप में जाने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को एक बार अपने करीबी दोस्त विनोद कांबली के साथ श राब का सेवन करते हुए देखा गया था। यह उनके करियर के शुरुआती दौर में था जब उन्हें कांबली के साथ बी यर साझा करते हुए देखा गया था। हालांकि, जब वह भारतीय टीम में सबसे अधिक ध्यान केंद्रित क्रिकेटरों में से एक था, तो वह क्रिकेट से आराम करने के तरीकों में से एक के रूप में उपभोग करने के लिए सहमत हो गया। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, वह अब एक व्यवसायी है और केरल ब्लास्टर्स, बेंगलुरु ब्लास्टर्स और तमिल थलाइवाज नाम की तीन फ्रेंचाइजी का मालिक है। वह स्मार्टन नामक एक मोबाइल कंपनी के भी मालिक हैं।

केएल राहुल

सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के सबसे शानदार रन-स्कोरर केएल राहुल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में एक लंबा सफर तय किया है। हालांकि, उसके पास दुर्भाग्य का अपना हिस्सा है। भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान राहुल ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की जिसमें वह बी यर की बोतल के साथ नजर आ रहे थे। बीसीसीआई ने उन्हें पद से हटाने के लिए कहा, इससे पहले ही उनकी छवि को बहुत नुकसान हुआ।

इशांत शर्मा

ईशांत शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य में आगमन को 2008 में रिकी पोंटिंग ने अपने जादू से चिह्नित किया था। 2015 में, एक ऑफ-फील्ड विवाद में शामिल होने के बाद, शर्मा ने सुर्खियों में छा गए। सिडनी के एक क्लब में पार्टी के दौरान यह तेज गेंदबाज श राब का सेवन करता हुआ नजर आया। वह अपने साथियों सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार के साथ देखे गए। यह एक ऐसी छवि थी जो पूरे सोशल मीडिया पर वा यरल हो गई थी।

युवराज सिंह

अपने करियर के दौरान, कई बार युवराज सिंह को अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी करते देखा गया। एक मनगढंत आ रोप में, युवराज की भाभी, आकांशा शर्मा ने कहा कि युवराज एक ड्र ग एडिक्ट था। हालांकि, युवी के पिता ने इस आ रोप को निराधार बताया।

यद्यपि वह आ रोप के साथ दूर हो गया, लेकिन पेय के लिए उसका प्यार तब तक नहीं गया जब तक कि उसे कैंसर का पता नहीं चला। बीमारी से जूझने के बाद उन्होंने श राब पीना छोड़ दिया।

source talescart

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *