Connect with us

बॉलीवुड

50 रुपए थी तारक मेहता के उल्टा चश्मा के अब्दुल भाई की कमाई…आज दो रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं

Published

on

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अब्दुल यानी शरद सांकला को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 25 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 35 से ज्यादा फिल्मों और दर्जनभर शो करने के बाद भी उन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, आज मुंबई में उनके दो रेस्टोरेंट हैं। मेरी खास बातचीत में शरद ने अपने स्ट्रगल का किस्सा शेयर किया।

बकौल शरद, “मैंने सबसे पहली बार 1990 में फिल्म ‘वंश’ के कैमरे का सामना किया था। मैंने चार्ली चैपलिन का रोल किया था, जो बहुत छोटा सा किरदार था। उस वक्त मुझे 50 रुपए प्रति दिन मिलते थे। इसके बाद मैंने ‘खिलाड़ी’, ‘बाजीगर’ और ‘बादशाह’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया। लेकिन बावजूद इसके मैं आठ साल तक जॉबलेस रहा।”

शरद सांकला।

क्या किया इन आठ सालों में :  शरद कहते हैं, “आपको विश्वास नहीं होगा। इन आठ सालों में मैं अपना पोर्टफोलियो लेकर प्रोड्यूसर्स के दरवाजे खटखटाता फिरता था। नाम होने के बावजूद काम नहीं मिला मुझे। लेकिन मुझे सरवाइव करना था तो असिस्टेंट डायरेक्टर, कोरियोग्राफर और कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर मैंने काम करना शुरू किया। कुछ कैमियो भी किए। लेकिन बड़ा कुछ नहीं मिला। 9 साल पहले मैंने ‘तारक मेहता…’ ज्वॉइन किया और फिर मुड़कर नहीं देखा।”

शरद सांकला।

कैसे मिला ‘तारक मेहता…’ :  शरद बताते हैं, “कॉलेज के दिनों में मैं और प्रोड्यूसर असित मोदी सेम बैच में थे। वे मुझे पर्सनली और प्रोफेशनली जानते थे। एक दिन उन्होंने मुझे अब्दुल के रोल के लिए फाइनल कर लिया। मेरे पास हां कहने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था। शुरुआत में मैं मीने मे 2- शूट करता थालेकेक्टर पॉपुलर हो गया और लोग मुझे शरद न सही अब्दुल के रूप में जानने लगे। ‘तारक मेहता…’ से मेरा नया जन्म हुआ।”

शरद सांकला।

एक्टिंग के अलावा शरद मुंबई में दो रेस्टोरेंट भी चलाते हैं। उनका एक रेस्टोरेंट पार्ले प्वॉइंट जुहू में और दूसरा चार्ली कबाब अंधेरी में है। शरद कहते हैं, “वाइफ और बच्चों की जिम्मेदारी है मुझपर। पता नहीं ‘तारक मेहता…’ कब तक चले। इंवेस्टमेंट तो करना ही पड़ेगा न। मैंने पैसों के लिए बहुत संघर्ष किया है। मैं नहीं चाहता कि मेरे फैमिली मेंबर्स भी स्ट्रगल करें। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अच्छे से पढ़ाई करें और अपनी लाइफ में सक्सेसफुल बनें।

शरद सांकला की बेटी कृतिका, पत्नी प्रेमिला और बेटा मानव।

दो बच्चों के पिता हैं शरद,:  19 जून 1965 को मुंबई में जन्मे शरद की शादी को 23 साल हो चुके हैं। उनकी पत्नी का नाम प्रेमिला सांकला है, जो हाउसवाइफ हैं। शरद की बेटी कृतिका 16 साल की है और कॉलेज में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट हैं। बेटा मानव 10 साल का है और 5वीं कक्षा में पढ़ रहा है। शरद ने पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने चेरी ब्लॉसम शू पॉलिश के पहले ऐड में चार्ली चैपलिन का रोल किया था, जो खूब पॉपुलर हुआ था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *