Connect with us

टैकनोलजी

Aarogya Setu App: हाई रिस्क वालों को नहीं मिलेगा E-Pass, जानें क्या है नया फीचर

Published

on

  • Aarogya Setu App हाई रिस्क वालों (High Risk Person) को नहीं देगा E-Pass
  • Coronavirus से जंग में Aarogya Setu App बनेगा बड़ा हथियार

नई दिल्ली। Coronavirus ट्रैकिंग Aarogya Setu App में नया ई-पास फीचर जोड़ा गया है जिससे की लोगों को E-Pass लेने में ज्यादा परेशानी न हो। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये ऐप हाई-रिस्क वालों को पास जारी नहीं करेगा। बता दें कि E-Pass Lockdown के बीच जरूरी काम के लिए आने जाने में मदद करता है। इस ऐप के अलावा ई-पास के लिए Whatsapp पर मैसेज या Online भी अप्लाई कर सकते हैं।

दरअसल, फर्स्ट इंटीग्रेशन में सेल्फ-असेसमेंट और पॉजिटिव केस डेटा के साथ 10,000 ट्रेवल पास को चेक किया गया है, जिसके बाद ऐप डेवलपर का ये मानना है कि हाई रिस्क वालों को पास नहीं जारी किया जाएगा। साथ ही पास जारी करने से पहले ऐप डेवलपर कॉन्टैक्ट हिस्ट्री एल्गोरिदम की भी जांच करेंगे।

4,320mah बैटरी के साथ Oppo A12 लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

क्या है Aarogya Setu

Aarogya Setu एक ट्रैकिंग ऐप है, जो स्मार्टफोन के लोकेशन डेटा और ब्लूटूथ के जरिए यूजर्स को जानकारी देगा है कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आए थे या नहीं। इतना ही नहीं ये ऐप संक्रमित व्यक्ति के 6 फीट के दायरे में आने पर नोटिफाइ करता है और आपको अलर्ट करता है। इस ऐप में यूजर्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है और आपके डेटा को किसी थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। आरोग्य सेतु ऐप को हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में पेश किया गया है। बता दें कि अभी तक इस ऐप को 67.5 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है और ये सबसे कम समय में दुनियाभर में पॉपुलर ऐप बन गया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.