Connect with us

मनोरंजन

ला इमलाइट से दूर, गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं ये मशहूर कॉमेडियंस, कभी माने जाते थे कॉमेडी के बा दशाह

Published

on

आजकल के समय में लोग फिल्मों से ज्यादा टीवी सीरियल देखना पसंद करते हैं। टीवी पर ऐसे कई शोज प्रसारित किए जाते हैं जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। दर्शकों को टीवी पर प्रसारित होने वाले शोज जैसे फैमिली ड्रामा, खेल, सस्पेंस पर आधारित शो आदि बहुत ही पसंद आते हैं परंतु इन सभी शोज में से सबसे ज्यादा लोग कॉमेडी शोज देखना पसंद करते हैं। ऐसे कई कॉमेडियन हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाया है।

वैसे देखा जाए तो कॉमेडी शोज हर उम्र के लोग देखना बहुत पसंद करते हैं। शायद यही कारण है कि आज भी कॉमेडी शोज की अच्छी टीआरपी और लोकप्रियता है। आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कॉमेडी के बा दशाह माने जाते थे परंतु आज यह ला इमलाइट से दूर, गुमनामी के अंधेरे में खो गए हैं। उन्होंने फिल्मों में भी अपनी कॉमेडी का तड़का लगाया था परंतु आज यह सितारे गुमनाम जिंदगी जी रहें हैं।

सुनील पाल

मशहूर भारतीय कॉमेडियन सुनील पाल को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों का दिल जीत लिया था। आपको बता दें कि सुनील पाल स्टार वन पर द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के विजेता हैं और उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी हास्य भूमिका निभाई है। 2007 में आई फिल्म “बॉम्बे टू गोवा” में भी सुनील पाल नजर आ चुके हैं। सुनील पाल का कॉमेडी को लेकर अपना स्टाइल ही अलग था, जो दर्शकों को बेहद पसंद आता था। साल 2018 में “कॉमेडी चैंपियन” में सुनील पाल आखिरी बार दिखाई दिए थे।

विजय ईश्वरलाल पवार

विजय ईश्वरलाल पवार एक ऐसे कॉमेडियन हैं जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारों और सेलेब्स की सटीक मिमिक्री कर अच्छा खासा नाम कमाया था। आपको बता दें कि विजय ईश्वरलाल पवार टीवी के कई शो और फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। यह साल 2008 में सोनी टीवी के कॉमेडी सर्कस के दूसरे शो के विजेता रह चुके हैं। यह साल 2015 में कॉमेडी नाइट्स बचाओ में भी नजर आए थे। फिलहाल में विजय ईश्वरलाल पवार ला इमलाइट से दूर अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।

अहसान कुरैशी

दुनिया भर में अपनी बेहतरीन कॉमेडी से धूम मचाने वाले कॉमेडियन अहसान कुरैशी को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने कॉमेडी की दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है। यह अपनी कॉमेडी से अच्छे-अच्छे कॉमेडियन को टक्कर देते थे लेकिन अब अहसान कुरैशी गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। अहसान कुरैशी के बोलने का अंदाज दर्शकों को बहुत भाता था। आपको बता दें कि अहसान कुरैशी “बॉम्बे टू गोवा”, “एक पहेली लीला” और “लाइफ की ऐसी की तैसी” में काम कर चुके हैं। यह “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” के रनर अप रहे थे। साल 2018 में “ये उन दिनों की बात है” में प्रिंसिपल पांडे के किरदार में आखिरी बार नजर आए थे।

सुदेश लहरी

सुदेश लहरी एक भारतीय कॉमेडियन और टीवी कलाकार हैं। यह पंजाबी फिल्मों और कॉमेडी शो में नजर आते हैं। एक समय ऐसा था जब सुदेश लहरी ने अपनी शानदार कॉमेडी से देशभर के लोगों का दिल जीत लिया था। उन्होंने अपनी कॉमेडी से अच्छी खासी पहचान बनाई थी। आपको बता दें कि सुदेश लहरी ने अपने करियर की शुरुआत “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 2” से प्रतिभागी के तौर पर की थी। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म “रेडी” में भी काम किया है। इस फिल्म के बाद उनकी लोकप्रियता और अधिक बढ़ गई थी परंतु कुछ समय बाद ही यह  ला इमलाइट से दूर हो गए। सुदेश लहरी साल 2018 में टीवी शो “द ड्रामा कंपनी” में आखिरी बार नजर आए थे।

राजू श्रीवास्तव

मशहूर कॉमेडियंस में से एक नाम राजू श्रीवास्तव का भी आता है। राजू श्रीवास्तव कॉमेडी दुनिया के बा दशाह हैं। यह अपनी कॉमेडी में ग्रामीण, शहरी और राजनेताओं आदि को निशाना बनाते हैं। आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव को “गजोधर” के कैरेक्टर और अमिताभ बच्चन की मिमिक्री को लेकर उनको सबसे ज्यादा पहचान मिली थी। यह कई फिल्मों और टीवी शोज में काम कर चुके हैं। राजू श्रीवास्तव ने तेजाब, मैंने प्यार किया, बाजीग,र टॉयलेट- एक प्रेम कथा और फिरंगी जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आखिरी बार टीवी धारावाहिक “गैंग्स ऑफ हसीनापुर” में यह नजर आए थे। फिलहाल में यह मंच और पर्दे से दूर गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *