Connect with us

मनोरंजन

सगी बहन से शादी पर अड़ा भाई,कलेजे पर पत्‍थर रख मां ने उठाया ये कदम

Published

on

सगी बहन से शादी पर अड़ा भाई,कलेजे पर पत्‍थर रख मां ने उठाया ये कदम

एक भाई अपनी सगी बहन से शादी करने पर अड़ गया। समझाने पर वह मारपीट पर उतारु हो गया। बेटे की हरकतों से आजिज मां ने कलेजे पर पत्थर रखकर बेटियों संग घर छोड़ दिया। अब वह पुलिस से गुहार लगा रही हैं।

Bihari shadi ke rasm - YouTube

मां कहती हैं-काश! बेटा जन्म के समय ही मर जाता तो यह दिन नहीं देखना पड़ता। अब जब तक वह जेल नहीं जाएगा मैं अपनी दोनों बेटियों के साथ घर में नहीं जा सकती। आखिर कोई अपनी बहन से शादी करने के लिए इस हद तक जा सकता हैं। इस मां की दो बेटियां हैं। एक बेटी की उम्र 16 साल है जबकि छोटी 12 साल की है। वह जिस बेटे की गंदी हरकतों से आजिज आकर बेटी के साथ घर से निकली है उसकी उम्र 18 साल की है।

Village Wedding Rasam in Bihar (बिहार शादी की रस्में) - YouTube

महिला का कहना है कि सप्ताहभर पहले उसके बेटे ने अपनी सगी बहन पर बुरी नजर डाली। उसने उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश की। विरोध पर उसका गला भी दबाने का प्रयास किया। बेटी को बचाने वह गई तो उसे भी पीट दिया। इस घटना से वह और उसकी बेटियां इस कदर डर गईं कि उन्होंने कमरा ही छोड़ दिया। महिला के मुताबिक उसका बेटा कहता है कि उस पर जिन्न का साया है, वह अपनी बहन से ही शादी करेगा। बहन से शादी के लिए जिन्न दबाव बना रहा है।

बर्तन और झाड़ू पोछा कर किसी तरह गुजारा करने वाली महिला ने अपनी बेटियों के साथ तीन दिन तक तो इधर-उधर किसी तरह काटा। उसे समझ में नहीं आया कि क्या करें। बाद में उन्होंने थाने पर जाने का फैसला किया। उनकी बात सुनकर पुलिस भी सन्न रह गई। पूरी बात समझाने और प्रार्थनापत्र लेने के बाद पुलिस ने आरोपित भाई की तलाश शुरू कर दी। पहली बार जब पुलिस उसके घर गई तो वह सामने से ही निकल गया। पुलिस उसे पहचानती नहीं थी, इस वजह से वह पकड़ में नहीं आया। अब उसके बाद से तीन बार पुलिस जा चुकी है लेकिन वह घर पर नहीं मिला। इस बीच बहन और मां दूसरे के घर में रात काट रहीं हैं।

महिला का कहना है कि उसका पिता भी वैसा ही था। बेटा भी पिता की तरह ही निकला। महिला ने बताया कि इसी थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में उनका घर है। एक साल पहले पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। पति की पिटाई से पैर फ्रैक्चर हो गया था, सिर भी फट गया था। पति को छोड़कर एक साल से किराये के मकान में बेटियों के साथ सुकून से रह रही थी कि अब बेटा अपने बाप की तरह ही हरकत कर रहा है। हम लोगों को पीट रहा है। मां और बेटी दोनों चाहती हैं कि वह गिरफ्तार होकर जेल जाए तभी वे घर में दाखिल हो पाएंगी। उधर, पुलिस कहती है कि जब तक आरोपित पकड़ा नहीं जाएगा तब तक असली बात सामने नहीं आएगी। महिला और उसकी बेटी जो आरोप लगा रहे हैं उससे तो वह मानसिक रूप से बीमार लग रहा है।

बिहार के इस गांव में शादी करनी है तो दहेज की बात न करें, ...जानिए

मां-बेटी की शिकायत पर आरोपित भाई की तलाश की जा रही है। उसके घर पर तीन बार पुलिस जा चुकी है पर वह नहीं मिला। उसकी हरकत तो बता रही है कि मानसिक रूप से बीमार है पर जब तक वह पकड़ा नहीं जाता तब तक स्थिति स्पष्ट नहीं होगी। तलाश के लिए हर स्तर से प्रयास किया जा रहा है।

SOURCE ARTICLE : LIVE HINDUSTAN

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *