Connect with us

कोरोना वायरस

क्या करोना का टीका लगवाने के बाद बीवी के साथ सम्बन्ध बना सकते है? जानिये एक्सपर्ट का जवाब

Published

on

Can you make a relationship with my wife after I get vaccinated by Karona? Know expert's answer

अभी देश भर में करोना के टीके लगाये जा रहे है और इस पर काफी जोर शोर के साथ में कार्य हो भी रहा है. हर किसी की अब इन मामलों पर अपनी अपनी राय होती है और ये तो हम लोग भी जानते ही है लेकिन एक बात जो हम अच्छे से जान या फिर समझ नही पाते है वो ये कि क्या ये टीका लगाने के बाद में हम अपनी पत्नी के साथ में या फिर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ में सम्बन्ध बनाना चाहे तो क्या बना सकते है? सवाल काफी वाजिब सा भी है.

Government explained Why corona vaccine is not being applied to every person

इस पर एक्सपर्ट जवाब देते हुए कहते है कि ये टीका अभी नया नया ही आया है, इसको आये हुए एक साल भी पूरा नही हुआ है इसलिए इसका 100 अलग अलग तरह की चीजो पर किस तरह का प्रभाव पड़ेगा ये हम कुछ भी कह नही सकते है, लेकिन एक बात कह सकते है सावधानी बरते.

डॉक्टर्स इस मामले में कहते है कि अगर आपने टीका लगवाया है तो कोशिश करे कि आप इसके बाद तीन हफ्ते तक सम्बन्ध बनाने से बचे और अगर बनाने है ही तो इस दौरान कंडोम का या फिर गर्भनिरोधक गोली का प्रयोग जरुर कर ले क्योंकि ये टीके के रूप में आपके अन्दर एक वायरस डाला जा रहा है जो बहुत ही कमजोर स्थिति में है लेकिन एक बात ये भी तो है कि गर्भधारण करना काफी सॉफ्ट और संवेदनशील अवस्था है और इसमें कोई भी किसी भी तरह का चांस नही लिया जाना चाहिए.

सेक्स या किस करने से फैलता है कोरोना वायरस? जानिए क्या कहते हैं हेल्थ  एक्सपर्ट्स - Lifestyle AajTak

कही न कही इस बात को तो आप भी समझ रहे होंगे और हर कोई अपने अपने हिसाब से इन पर रियेक्ट भी करते है, वैसे कई लोग ऐसे भी है जो टीका लगवा नही रहे है तो अगर आप अपने आपको और परिवार को सुरक्षित करना चाह रहे है तो ये काम तो जल्द से जल्द कर ही दे.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *