Connect with us

शिक्षा

CBSE Result: छात्रों और अभिभावकों का खत्म होने वाला है इंतजार, बोर्ड कभी भी जारी कर सकता है नतीजे

Published

on

CBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्रों के रिजल्ट घोषित होने की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। छात्र और अभिभावक रिजल्‍ट के इंतजार में हैं। ऐसे में खबर आ रही है कि बोर्ड ने रिजल्‍ट जारी करने की तैयारी कर ली है।

हालांकि सोशल मीडिया पर रिजल्‍ट की डेट कंफर्म करने वाला एक फेक पोस्‍ट भी वायरल होगा, जिससे छात्रों को बचना होगा। गुरुवार को सुबह से रिजल्ट को लेकर फेक न्यूज सारे सोशल साइट्स पर वायरल था। इसमें 12वीं का 11 जुलाई और 10वीं का 13 जुलाई को रिजल्ट जारी करने के बारे में बताया गया था। फेक डेट वायरल होने के बाद बोर्ड को सामने आकर सफाई देनी पड़ी। बोर्ड ने कहा कि अभी कोई भी डेट जारी नहीं की गयी है। बोर्ड की पीआरओ रमा शर्मा ने कहा कि यह फेक न्यूज है। बोर्ड ने गुरुवार को कोई तिथि जारी नहीं की है।

गौरतलब है कि सीबीएसई को कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण 10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी बोर्ड की मूल्यांकन योजना (असेसमेंट स्कीम) को मंजूरी दे दी थी। जो पेपर रद्द किए गए हैं, उनके मार्क्स इसी असेसमेंट स्कीम के आधार पर दिए जाएंगे।

बता दें कि पिछले साल सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा का रिजल्ट 83.4% और 10वीं कक्षा का रिजल्ट 91.1% रहा था। 12वीं कक्षा में हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा दो ऐसी छात्राएं थी जिन्होंने 500 अंकों में से 499 अंक हासिल किया था। जबकि 10वीं कक्षा में 13 ऐसे छात्र थे जिन्होंने 500 में से 499 अंक हासिल किया था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.