Connect with us

क्रिकेट

Coronavirus : एक अरब 40 करोड़ लोगों का है यह विश्व कप, इसे जीतने के लिए आदेशों का पालन करना होगा

Published

on

Ravi Shastri ने कहा कि यह मानवता का विश्व कप है। इसे जीतने के लिए एक अरब 40 लोगों को मैदान में उतरकर प्रतिस्पर्धा पेश करनी होगी।

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच और पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह एक अरब 40 करोड़ भारतीयों की जंग है और किसी भी विश्व कप टूर्नामेंट से कहीं ज्यादा बड़ा और अहम है और कोविड-19 को हराकर इसे हम जीत सकते हैं।

एशियाई ब्रैडमैन ने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की बहस की खत्म, बोले- कोहली की टक्कर किसी से नहीं

जीतने का प्रयास करते रहो

शास्त्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि इस महामारी से लड़ाई के लिए लोगों को खेलों से सीख लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज कोरोना वायरस ने हमें इस हालत में ला खड़ा किया है, जहां यह हम पर हावी है। बकौल शास्त्री, कोविड-19 से निपटना विश्व कप जीतने जैसा है, जहां आप अपना सब कुछ झोंककर जीतने की कोशिश करते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि यह कोई साधारण विश्व कप नहीं है। यह किसी भी विश्व कप से बड़ा है। इसमें सिर्फ 11 लोग नहीं, बल्कि देश की एक अरब 40 करोड़ लोग मैदान पर हैं और अपनी प्रतिस्पर्धा पेश कर रहे हैं। साथियों चलो एक साथ मिलकर ऐसा करें। एक अरब 40 करोड़ लोगों की सेना उतरे और इस कोरोना वायरस को हरा दे और मानवता का विश्व कप जीत ले।

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की

रवि शास्त्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि वह आगे बढ़कर चुनौती का सामना कर रहे हैं। साथियों हम इस लड़ाई को जीत सकते हैं, लेकिन इसके लिए कुछ सामान्य नियमों का पालन करना होगा। हमारे पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है, जो आगे बढ़कर चुनौतियों का सामना कर रहा है। वह सबसे आगे है।

आफरीदी बोले, जब युवराज की संस्था की मदद की तो पाक में किसी ने नहीं पूछा क्यों की भारत की सहायता

निर्देशों का करें पालन

शास्त्री ने कहा कि आपको शीर्ष स्तर से आने वाले निर्देशों का पालन करना होगा। वह निर्देश चाहे ये केंद्र से आएं या राज्य से या फिर अपनी जान को जोखिम में डालकर इस बीमारी से लड़ रहे लोगों की ओर से। शास्त्री ने कहा कि दो आदेशों का पालन सबसे ज्यादा जरूरी है। पहला घर पर रहना और दूसरा सामाजिक दूरी बनाना। उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं होगा, लेकिन मुकाबला जीतने के लिए आपको दर्द का सामना करना होगा और इस क्रम को तोड़ना होगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *