Connect with us

दुनिया

Coronavirus पर फिलीपिनो वही गलतियां न करें जैसी हमने इटली में की थीं: मिकाएला

Published

on

रोम। कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन के बाद इटली में कोरोना का भयावाह रूप देखने को मिल रहा है। इससे लोगों में डर और खौफ का माहौल है। इस बीच फिलीपिंस की रहने वाली एक लेखिका ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी ( COVID-19 ) के प्रकोप के कारण लॉकडाउन के समय जो गलती की, फिलिपिनो ने ऐसी गलती नहीं की।

फिलिपीना मिकाएला बर्गेंटिनो ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि इटली के अधिकांश निवासियों ने इटली सरकार के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन नहीं किया।

बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, Coronavirus से मौत पर परिजन को 4 लाख मुआवजा

‘हम वहां रहे हैं। हमने नहीं सुना। हमने बाहर जाना जारी रखा और लोगों से मिलना-जुलना जारी रखा। हमने स्थिति को कम करके आंका।

इटली में अब तक 1800 की मौत

मिकाएला ने आगे बताया कि अप्रवासियों के लिए बेरोजगारी काफी अधिक है। लॉकडाउन के कारण इतालवी नागरिकों के लिए भी काफी समस्या बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि वह फिलीपीनो से आग्रह करती है कि जब तक स्थिति बेहतर न हो जाए, तब तक नियमों का पालन करें।

मिकाएला ने कहा कि फिलीपिंस के नागरिक अपना हर काम छोड़ दें, अभी तक जो भी प्लान किया है, स्वास्थ्य और जीवन सबसे महत्वूर्ण है। ये महत्व नहीं है कि आपका प्लान क्या है या कैंसिल है, लेकिन उससे ज्यादा आपका जीवन और स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है।

कोरोनावायरस: विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित, विपक्ष ने बताया इतिहास का काला दिन

बता दें कि इटली में मौजूदा समय में COVID-19 के 21,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 1800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में करीब 6 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.