Connect with us

टैकनोलजी

Dolby On App भारत में लॉन्च, Audio और Video Recording होगा आसान

Published

on

अगर आप म्यूजिक का शौक रखते हैं और साउंड रिकॉर्डिं के लिए किसी अच्छे की तलाश कर रहे हैं तो आपको ज्यादा सर्च करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब म्यूजिक और वीडियो रिकॉर्डिंग ऐप Dolby On एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हो गया है। जिसे यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं। अब यूजर्स Dolby On ऐप का फोन में इस्तेमाल करके बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस ऐप का उपयोग करना बेहर आसान है।

Dolby On ऐप यूजर्स की साउंड को सुनता है और फिर ऑटोमिटक तरीके से कम्प्रेशन, ईक्यू, लिमिटिंग, नॉइस रिडक्शन, स्टीरियो वाइडिनग, डी-एसिंग जैसे ऑडियो इफेक्ट्स को लागू करता है। खास बात है कि यूजर्स इंस्टाग्राम में फोटो फिल्टर्स की तरह ही साउंड स्टाइल्स के साथ साउंड को भी एडिट कर सकते हैं। यह आपके इंस्टग्राम प्रोफाइल को और भी आकर्षक बनाने में मदद करता है।

Dolby On ऐप की खासियत है कि बिना स्टूडियो में जाए बगैर आप घर बैठकर ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग और एडिटिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से कोई सेटअप करने की भी जरूरत नहीं है। साथ ही Dolby On ऐप की मदद से यूजर्स लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं। वैसे बता दें कि ये ऐप आईओएस प्लेटफॉर्म पर पहले से उपलब्ध है।

अगर Dolby On ऐप का उपयोग करके अपने एंड्राइड फोन में वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो उसके लिए फोन या टैबलेट की सेटिंग में जाकर पहले शॉट को फ्रेम करें और यह सुनिश्चित करें आप जहां वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं वहां पर्याप्त रोशनी हो। ऐसे ही जब आप ऑडियो रिकॉर्ड करेंगे तो यह चेक करें कि गिटार या अन्य डिवाइस की साउंड में सही संतुलन हो। वैसे लॉनडाउन के दौरान आप घर पर बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं तो Dolby On ऐप का उपयोग आपके लिए काफी रोचक हो सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.