Connect with us

विशेष

F-16 लेकर भारत में घुसने वाले पाकिस्तानी पायलट की मौत..पाकिस्तानियों ने ही की थी पिटाई

Published

on

पाकिस्तान ने भले ही भारत के दबाव में आकर अभिनंदन को सौंप दिया हो। लेकिन, उसके ही नागरिकों ने अपने एयरफोर्स के पायलट शाहजुद्दीन को भारतीय पायलट समझकर मार डाला। दोनों ही पायलटों में काफी समानता थी। दोनों ही अपनी देश की सेवा के लिए अपने कर्तव्य का पालन कर रहे थे। लेकिन एक की दुश्मन के हाथों से निकलकर वतन वापसी हुई तो वहीं एक की उसके ही अपने लोगों ने ह’त्या कर दी।

सियालकोट में उड़ान भरता हुआ पाकिस्तानी एयरफोर्स का लड़ाकू विमान

जिस तरह से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पीढ़ियां भारतीय वायुसेना में अपनी सेवाएं दे रही हैं, उसी तरह ही पाकिस्तानी विंग कमांडर शाहजुद्दीन का परिवार भी पाकिस्तान वायुसेना में अपनी सेवाएं दे रहा है। शाहजुद्दीन के पिता वसीमुद्दीन पाकिस्तान एयरफोर्स में एयर मार्शल हैं जिन्होंने एफ-16 और मिराज की उड़ान भरी है।

पाकिस्तान में भारतीय पायलट समझकर भीड़ ने पाकिस्तानी पायलट को पीट पीट कर मार डाला

27 फरवरी को भारत में हमले की मंशा से घुसे पाकिस्तानी वायुसेना के जहाजों को भारत ने खदेड़ दिया था। इसी दौरान भारत ने उसके एक एफ-16 विमान को मार गिराया। एफ-16 उड़ा रहे शाहजुद्दीन ने पैराशूट से पीओके में सफलतापूर्वक उतर गए। वहां लोगों ने भारतीय वायुसेना का पायलट समझ कर हमला कर दिया। उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन वह जीवन की लड़ाई हार गए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *