Connect with us

लाइफ स्टाइल

भाई की शादी में बच गया खाना, साड़ी-जेवर पहनकर रेलवे स्‍टेशन पहुंची महिला ने किया ये काम

Published

on

भाई की शादी में बच गया खाना, साड़ी-जेवर पहनकर रेलवे स्‍टेशन पहुंची महिला ने किया ये काम

भारत में शादियों पर पानी की तरह पैसा बहाया जाता है! साज-सज्जा से लेकर खाना और दूल्हा-दुल्हन की ड्रेसेस सब स्पेशल होते हैं। इसका ताजा उदाहरण कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी है। अब भैया, सेलेब्स की शादी है तो खर्चा तो होगा ही! लेकिन शादी चाहे सेलब्स की हो, या फिर आम आदमी की खाना तो बर्बाद होता ही है ना? ये स्थिति तब है जब भारत वैश्विक भुखमरी सूचकांक ( Global Hunger Index) 2021 में 116 देशों की लिस्ट में 101वें स्थान पर है। ऐसे में शादी और पार्टियों में खाने की बर्बादी विडंबना ही है। हालांकि, सोशल मीडिया पर एक महिला की कुछ तस्वीरों ने लोगों का दिल जीत लिया है। वह शादी के बाद बचे खाने को जरूरतमंदों में बांटती नजर आ रही है।

क्या है पूरा मामला?

Credit/Instagram

यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा चुकी हैं, जिन्हें कोलकाता के रानाघाट स्टेशन का बताया जा रहा है। तस्वीरों में एक महिला नई नवेली साड़ी और ज्वेलरी पहने जमीन पर बैठी है। वह चावल, दाल और सब्जी आदि से भरे बर्तनों से घिरी है। दावा किया जा रहा है कि महिला देर रात रानाघाट स्टेशन क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों में खाना बांट रही थी।

बचा गया था काफी खाना

Credit/Instagram

इन दिल छू लेने वाली तस्वीरों को वेंडिंग फोटोग्राफर ( Wedding photographer) नीलांजन मंडल (Nilanjan Mondal) ने कैमरे में कैद किया है। उन्होंने पपिया कर (Papiya Kar) नाम की इस महिला को रात 1 बजे रानाघाट स्टेशन के इलाके में देखा था। मंडल ने बताया कि महिला के भाई की शादी का रिसेप्शन (Wedding reception) था, जिसमें काफी मात्रा में खाना बच गया था। इसलिए उन्होंने खाना फेंकने की बजाय उसे जरूरतमंदों में बांटने का फैसला किया।

कुछ यूजर्स ने कहा- अन्नपूर्णा

जब इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पेज ig_calcutta से शेयर किया गया तो मामला सोशल मीडिया पर छा गया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘सही में, यह पोस्ट आंखें खोल देती है।

पूरा मामला जानने के बाद आप इनकी दरियादिली को सलाम करेंगे!’ बता दें, खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 10 हजार से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं,

जिसमें जनता महिला के कार्य की सरहाना कर रही है।


Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *