Connect with us

टैकनोलजी

Google Duo में 12 से ज्यादा लोग कर सकेंगे Group Video Calling, आने वाला है नया Feature

Published

on

नई दिल्ली : व्हाट्सऐप (WhatsApp) को टक्कर देने के लिए Google Duo ने पूरी तैयार कर ली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Google Duo जल्द ही वीडियो फीचर को अपडेट करने वाला है। अभी इस ऐप के जरिए 12 लोग वीडियो चैट कर सकते हैं, लेकिन आगे ये संख्या बढ़ा सकती है। गौरतलब है कि व्हाट्सऐप अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को अपेडट करने वाला है जिसके बाद एक साथ 6 से 8 लोग वीडियो चैट कर सकते हैं।

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी की वजह से वीडियो कॉलिंग में तेजी से इजाफा हुआ है। यही वजह है कि अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म की तरह Google Duo में भी तेजी से बढ़त देखने को मिली है। गूगल ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान Google Duo पर आठ गुना ज्यादा ग्रुप कॉल में बढ़त देखी गयी है। इसके अलावा हर हफ्ते 10 मिलियन से ज्यादा नए यूजर्स ऐप से जुड़ रहे हैं।

108 MP कैमरे वाला Motorola Edge+ और Motorola Edge लॉन्च, जानिए कीमत

कंपनी Google Duo की वीडियो codec टेक्नोलॉजी को नई AV1 वीडियो codec में अपडेट करने की तैयारी में है। दरअसल कंपनी ये अपडेट Google Duo यूजर के एंगेजमेंट को बढ़ाने के लिए कर रहा है। इसके अलावा आगे चलकर यूजर्स स्क्रीनशॉट की जगह फोटो को खींच सकेंगे और जल्द ही अपने वीडियो मैसेज को सेव कर सकेंगे। इससे पहले कंपनी ने 24 घंटे बाद आटो डिलीट फीचर दिया था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *