Connect with us

विशेष

30 मिनट में कर लिया था जीवनसाथी बनाने का फैसला

Published

on

30 मिनट में कर लिया था जीवनसाथी बनाने का फैसला

किसी को अपना जीवनसाथी बनाने के लिए उसे कितना जानना होगा या शादी के लिए ना से हां कहने तक का सफर कितना लंबा होगा, ये हम डिसाइड ही नहीं कर पाते हैं, लेकिन सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हो रहे इस elderly कपल ने सिर्फ 30 मिनट की मुलाकात में एक-दूसरे को जीवनसाथी बनाने का फैसला कर लिया. इनकी वेडिंग फोटोशूट (Wedding photoshoot) देख आप भी इमोशनल हो जाएंगे.

दरअसल, चनचन और उनकी पत्नी की मुलाकात एक शादी में उनके पेरेंट्स ने करवाई थी. उस वक्त वह केवल 23 साल की थीं. इस अरेंज्ड मैरिज सेटअप में दोनों को कुछ देर अकेले लॉन्ग वॉक पर भेजा गया, जहां उन दोनों ने लगभग 2 घंटे तक बातें कीं और एक-दूसरे को अपनी पसंद और नापसंद के बारे में बताया. बस, वहीं उनको चनचन पसंद आ गए और वॉक से वापस लौटते ही उन्होंने शादी के लिए हां कर दी.

हां कहने के कुछ ही दिनों बाद साल 1962 के पहले दिन दोनों की शादी हो गयी. अपनी शादी से लेकर हनीमून तक के किस्से उन दोनों को आज भी याद हैं, लेकिन एक अफसोस की बात यह है कि उस समय की कोई तस्वीर उनके पास नहीं है, क्योंकि उस जमाने में कैमरा बहुत महंगा होता था.

चनचन एक इवेंट मैनेजर थे और उनको ट्रैवलिंग के साथ-साथ अमेरिकन कल्चर बहुत पसंद था. अमेरिकन स्टाइल ब्रेकफास्ट पसंद करने वाले चनचन को शादी के बाद उनकी पत्नी के हाथों की फिश करी इतनी पसंद आई कि आज भी वह हर संडे अपने पोते-पोतियों के साथ इसे खाते हैं.

elderly couple first wedding photoshoot viral 30 मिनट में कर लिया था  जीवनसाथी बनाने का फैसला - elderly couple first wedding photoshoot viral

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जब यह कपल अपने पोते को अपनी स्टोरी सुना रहे थे, तभी उनके पोते ने उनको एक वेडिंग फोटोशूट ऑफर किया, जिससे पहले तो वे थोड़ा हिचकिचाए लेकिन फिर दोनों ने इसके लिए हामी भर दी. एक बार फिर अपनी शादी के 58 साल बाद यह कपल अपने वेडिंग अवतार में वापस आया. इस पर चनचन और उनकी पत्नी कहते हैं कि 80 साल की उम्र में भी उस दिन हम दोबारा यंग फील कर रहे थे और अपनी यादों को री-कॉल कर रहे थे.

इस elderly कपल वेडिंग फोटोशूट की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं. तस्वीर के साथ कैप्शन में इस कपल की ‘जब वी मेट लव लाइफ स्टोरी’ लिखी हुई है. लोगों को इस कपल की स्टोरी खूब पसंद आ रही है, अब तक इस तस्वीर को 83 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.

SOURCE ARTICLE : TV 9 BHARATVARSH

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.