Connect with us

फोटो

ये है वो 11 सेलिब्रिटी जिनके पास फेक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की अधिकतम संख्या है

Published

on

हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां सेलेब्स की लोकप्रियता और व्यवहार्यता को मापने के लिए एक मानदं ड सोशल मीडिया अनुयायियों की संख्या के माध्यम से है। इसलिए चूहे की दौड़ में बने रहने के लिए, कई सेलेब्स नकली अनुयायियों को खरीदने में लगे हैं। हमारा बॉलीवुड कोई अपवाद नहीं है। ICMP की हालिया रिपोर्ट में, यह दिखाया गया कि अभिनेत्री दीपक पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा उन दस वैश्विक हस्तियों में शामिल हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक नकली अनुयायी हैं।

 

इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग डिजिटल मार्केटिंग का एक हिस्सा है, और यह एक मुद्दा बन जाता है जब एक प्रभावशाली व्यक्ति या कोई सेलिब्रिटी सोशल मीडिया अनुयायियों की संख्या या उनके प्रशंसक आधार की संख्या के आधार पर ब्रांडों को आकर्षित करता है। ऐसे मामलों में, राजस्व को प्रभावित करने वाले को भुगतान करने की आवश्यकता होती है। नकली निम्नलिखित बड़ा व्यवसाय है और हर साल लाखों डॉलर उत्पन्न करता है। कुछ उदाहरणों में, सेलेब्स को नकली अनुयायियों के बारे में पता भी नहीं होता है क्योंकि इन अनुयायियों को उनके एजेंटों द्वारा खरीदा जाता है। सोशल मीडिया खातों में संदिग्ध गतिविधियों को ट्रैक किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, फ़ेसबुक पर, अगर आपको पोस्टों में अचानक वृद्धि दिखाई देती है, तो शायद, सेलेब्स ने प्रशंसकों को खरीदा है। ट्विटर के पास कुछ ऐप हैं जैसे कि फर्जी फॉलोअर चेक, ट्विटर ऑडिट इत्यादि, जिसके माध्यम से आप आसानी से नकली प्रशंसकों को स्पॉट कर सकते हैं।

 

हालांकि, इसके प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या का पालन करना आकर्षक हो सकता है, लेकिन नकली निम्नलिखित एक अवैध अभ्यास है और इसे तत्काल प्रभाव से रोका जाना चाहिए।

आइए, कुछ ऐसी वैश्विक हस्तियों पर नज़र डालें, जिनके इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक संख्या में नकली अनुयायी हैं!

 

1. किम कार्दशियन- 44%

किम कार्दशियन के साथ रखने का एक और प्रसिद्ध संस्थापक था। अमेरिकी मीडिया के व्यक्तित्व और मॉड ल में सोशल मीडिया की पर्याप्त उपस्थिति है। उसके 44 प्रतिशत, नकली अनुयायी हैं।

सेलिब्रिटी नकली अनुयायी- किम कार्दशियन

प्रचलन

2. माइली साइरस- 45%

इस अमेरिकी गायक, गीतकार, और अभिनेत्री ने हिप हॉप संगीत का बहुत उत्पादन किया है। माइली साइरस के कई प्रशंसक हैं, और वे भी उसे प्यार से मुस्कान कहते हैं। हन्ना मोंटाना स्टार के कई नकली अनुयायी भी हैं। फर्जी अनुयायियों की संख्या लगभग 45 प्रतिशत है।

माइली साइरस नकली अनुयायी

वाइब

3. प्रियंका चोपड़ा- 43%

प्रियंका चोपड़ा एक लोकप्रिय भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं। उन्होंने मिस वर्ल्ड 2000 पेजेंट जीता था और वर्तमान में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली भारतीय अभिनेत्रियों में सूचीबद्ध हैं। उन्होंने प्रशंसा के रूप में कई पुरस्कार जीते हैं और उनका एक बड़ा प्रशंसक आधार है। हालांकि, हाल ही के एक अध्ययन में यह चित्रित किया गया था कि उसके कुल प्रशंसक आधार का लगभग 43 प्रतिशत नकली है।

प्रियंका चोपड़ा फर्जी फॉलोअर्स

प्रियंका चोपड़ा जोनास / इंस्टाग्राम

4. एरियाना ग्रांडे- 46%

इस अमेरिकी गायक, गीतकार, और अभिनेत्री को निकलोडियन टेलीविजन श्रृंखला में कैट वेलेंटाइन के रूप में अपनी भूमिका पोस्ट करने के लिए प्रसिद्धि मिली। उसने कई लोकप्रिय स्टूडियो एल्बम भी जारी किए। उन्होंने अपनी संगीत रचनाओं के कारण कई पुरस्कार जीते हैं। उनकी कई फैन फॉलोइंग भी है, लेकिन यहां तक ​​कि उनके कई फॉलोअर्स भी हैं। अरियाना ग्रांडे के लगभग 46 प्रतिशत नकली अनुयायियों के होने की सूचना थी।

 

एरियाना ग्रांडे फेक फॉलोअर्स

 

5. कैटी पेरी- 44%

अमेरिकी गायक और गीतकार संगीत की दुनिया में एक लोकप्रिय नाम है। उसने हमें कई प्रसिद्ध गीतों के साथ प्रस्तुत किया है। वह 83.6 मिलियन की आश्चर्यजनक अनुयायी है; हालाँकि, उसके नकली अनुयायी कुल प्रशंसक आधार के चौंतीस के आसपास थे।

कैटी पेरी फेक फॉलोअर्स

बिल कॉन्टिन्यूइंग लाइफ

6. कर्टनी कार्दशियन- 46%

अमेरिकी मीडिया का व्यक्तित्व उनके शो कीपिंग अप विद द कार्दशियन के बाद प्रसिद्ध हुआ, जहां वह सह-संस्थापक थीं। उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, लेकिन उनके 46 फीसदी फॉलोअर्स फर्जी बताए गए।

कर्टनी कार्दशियन फेक फॉलोअर्स

चौकीदार

7. दीपिका पादुकोण- 45%

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। उन्होंने तीन फिल्म किराया पुरस्कार जीते हैं, और 2018 में टाइम ने उन्हें दुनिया भर के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में सूचीबद्ध किया था। दीपिका निस्संदेह एक अद्भुत अभिनेत्री और एक खूबसूरत महिला है। जब यह सोशल मीडिया पर आता है, तो इस अभिनेत्री को उच्चतम प्रशंसक आधार वाले सेलेब्स की सूची में शामिल किया गया है। हालांकि, यह अफवाह है कि कई अन्य प्रसिद्ध सेलेब्स की तरह, इस अभिनेत्री ने भी अपने प्रशंसक आधार बढ़ाने के लिए नकली अनुयायियों को खरीदा है। आईसीएमपी के दावों में कहा गया है कि इस अभिनेत्री की कुल संख्या का लगभग 48 प्रतिशत तक उसका नकली अनुयायी है।

बॉलीवुड हस्तियों के नकली अनुयायी- दीपिका पादुकोण

Pinterest

8. क्लो कार्दशियन- 43%

अमेरिकी मीडिया व्यक्तित्व अमेरिकी रियलिटी टेलीविजन श्रृंखला, कार्दशियन के साथ रखने वाले शो में एक और प्रसिद्ध चेहरा था। उसके फैन बेस का 43 प्रतिशत हिस्सा नकली है।

सेलेब्स नकली अनुयायी- खलो कार्दशियन

कवरबैंक

9. परे आत्मा – BTS- 47%

बॉय बैंड, BTS: बैंग्टन बॉयज़ ने बहुत लोकप्रियता हासिल की है और वर्तमान में इसे दुनिया का सबसे बड़ा बॉय बैंड माना जाता है। निस्संदेह उनके बहुत सारे सोशल मीडिया प्रशंसक हैं, लेकिन उनके नकली अनुयायियों की संख्या 47 प्रतिशत है।

BTS फेक फॉलोअर्स

स्केस्टाइलकैस्टर

10. टेलर स्विफ्ट- 46%

टेलर एलिसन स्विफ्ट एक अमेरिकी गायक और गीतकार हैं। 14 साल की उम्र में टेलर स्विफ्ट सोनी / एटीवी म्यूजिक पब्लिशिंग हाउस के साथ करार करने वाली सबसे कम उम्र की कलाकार बन गईं। दुनिया भर में 50 मिलियन से अधिक एल्बम और 150 मिलीयन से अधिक पुराने गाने, टेलर स्विफ्ट अब तक के सबसे अधिक बिकने वाले संगीत कलाकारों में से एक है। उसके फर्जी इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में छत्तीस प्रतिशत शामिल हैं।

सेलिब्रिटी इंस्टाग्राम नकली अनुयायी- टेलर स्विफ्ट

Pinterest

11. एलेन डीजेनर्स- 49%

यह प्रसिद्ध अमेरिकी कॉमेडियन, टेलीविजन होस्ट, और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ अपने चिटचैट पर नस्लवादी टिप्पणियों के बाद प्रसिद्ध हो गई। उसके कई अनुयायी हैं, लेकिन उनमें से 49 प्रतिशत दुर्भाग्य से नकली हैं।

एलेन डेगेनेर्स फेक फॉलोअर्स

वि allpapers

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *