Connect with us

फोटो

REKHA की तरह कामयाब हैं उनकी 6 बहनें ! जानिए कहां रहती हैं और क्या करती हैं ?

Published

on

नम्रता शर्मा –

बॉलीवुड की खूबसूरत और वेटरन अदाकारा रेखा(Rekha) तो हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। अपने फैशन सेंस को लेकर रेखा खूब सुर्खियां बटोरती हैं। रेखा जहां भी जाती हैं वही महफिल अपने नाम कर लेती हैं। रेखा की बात तो अक्सर होती है लेकिन आज हम बात करेंगे रेखा की छह बहनों की। क्या आप जानते हैं रेखा की एक सगी बहन और 5 सौतेली बहने हैं। ये सभी बहने अपनी अपनी जिंदगी में कामयाब हैं।

 

रेखा के पिता जेमिनी गणेशन(Gemini Ganeshan)दक्षिण फिल्मों के जाने माने अभिनेता थे। जेमिनी गणेशन ने तीन शादियां की थी। पहली पत्नी अलामेलु से जेमिनी को 4 बेटियां हुई। दूसरी पत्नी पुष्पावली से रेखा और राधा हुई। तीसरी पत्नी सावित्री से भी उन्हें दो बच्चे हैं। इनमें से एक बेटी चामुंडेश्वरी और एक बेटा है। इस तरह रेखा की एक सगी बहन है और पांच सौतेली। भले ही पिता गणेशन के साथ रेखा के अच्छे संबंध नहीं रहे लेकिन सभी बहनों में बहुत प्यार है।चलिए आज रेखा कि सभी बहनों के बारे में आपको बताते हैं।

 

रेवती स्वामीनाथन-

रेखा की सबसे बड़ी बहन डॉक्टर रेवती स्वामीनाथन(Revati Swaminathan) है जो अमेरिका में एक जानी-मानी डॉक्टर हैं। रेवती रेडिएशन ऑंकोलॉजिस्ट हैं। रेवती लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं। अपनी बहन रेखा से रेवती की काफी अच्छी बॉन्डिंग है।

 

कमला सेल्वराज-

रेखा की दूसरी बहन का नाम है कमला सेल्वराज। बड़ी बहन रेवती की तरह कमला भी मशहूर डॉक्टर हैं। कमला चेन्नई में एक अस्पताल चला रही हैं। इस अस्पताल का नाम जीजी हॉस्पिटल है । दूर-दूर से कमला से चेकअप कराने के लिए पेशेंट आते हैं। उनकी गिनती चेन्नई के नामी गिरामी डॉक्टरों में होती है।

 

नारायणी गणेश-

रेखा की तीसरी बहन का नाम है नारायणी गणेश(Narayani Ganesh)। दो बहनों के डॉक्टर बनने और एक बहन के अभिनेत्री बनने के बाद रेखा की तीसरी बहन ने कलम का रास्ता चुना और बन गई पत्रकार। जी हां नारायणी गणेश एक जर्नलिस्ट रही हैं और एक लीडिंग अखबार में काम करती हैं। नारायणी एक अच्छे पद पर कार्यरत हैं।

 

विजया चामुंडेश्वरी-

अब बात करते हैं रेखा की एक और बहन जिनका नाम है विजया चामुंडेश्वरी। चामुंडेश्वरी(Chamundeshwari) पेशे से फिजियोथैरेपिस्ट हैं। रेखा की ज्यादातर बहनों ने मेडिकल फील्ड में हाथ आजमाया और आज अपनी जिंदगी में सफल हैं।

 

राधा उस्मान सैयद-

रेखा की बहन राधा(Radha) अभिनेत्री रह चुकी हैं। वो साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। हालांकि उन्होंने इंडस्ट्री में ज्यादा नाम नहीं कमाया। शादी के बाद राधा ने फिल्में करनी छोड़ दी थी। बता दे लंबे रिलेशनशिप के बाद राधा ने मॉडल उस्मान शहीद से शादी की थी। वो फिलहाल अमेरिका में रहती हैं। हाल ही में राधा अरमान जैन की शाही शादी में रेखा के साथ पहुंची थी। रेखा के साथ-साथ राधा की खूबसूरती भी महफिल में चार चांद लगा रखी थी।

 

जया श्रीधर-

रेखा की सबसे छोटी बहन का नाम है जया श्रीधर(Jaya Shridhar)। जया इंटर न्यूज़ नेटवर्क में हेल्थ एडवाइजर के तौर पर काम कर रही हैं। जया से रेखा बेहद गहरा रिश्ता शेयर करती हैं। अक्सर जया की मदद करती हुए भी रेखा नजर आती हैं। इन सभी बहनों में बहुत प्यार है। जब जया के अस्पताल का उद्घाटन हुआ था तब राधा के अलावा सभी बहनें मौजूद थी।रेखा ने भी जया को बधाई दी थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *