Connect with us

ऑटोमोबाइल

आने वाला है Honda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Benly e, देखिए कब होगा लॉन्च और फीचर्स

Published

on

आने वाला है Honda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Benly e, देखिए कब होगा लॉन्च और फीचर्स

Honda Electric Scooter: जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी Honda अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘Benly e’ भारत में लॉन्च करने वाली है. Benly e इस समय Automotive Research Association Of India (ARAI) में टेस्टिंग से गुजर रही है. तो चलिए आपको बताते हैं Benly e की लॉन्चिंग और फीचर्स से जुड़ी सारी बातें.

Benly e के मॉडल्स होंगे

4 Benly e models

Honda जापान और दूसरे देशों में Benly e के चार अलग अलग मॉडल्स बेचती है. इनके नाम हैं, Benly e I, Benly e I Pro, Benly e II और Benly e II Pro. स्कूटर का प्रो वर्जन कुछ अतिरिक्त फीचर्स से लैस और एक बड़े बास्केट के साथ आता है.

2021 में लॉन्च होगा?

Honda Benly e electric scooter Launch in 2021?

Honda का ये स्कूटर Benly e इस समय Automotive Research Association Of India (ARAI) में टेस्टिंग से गुजर रहा है. अगर सबकुछ ठीक ठाक रहा तो Honda इसे इसी साल लॉन्च कर देगी.

ARAI टेस्टिंग क्या है?

What is ARAI Testing?

ARAI उन व्हीकल्स की टेस्टिंग करती है जो रोजमर्रा के कामों में इस्तेमाल होते हैं. Honda Benly e एक मोपेड है, और इसका इस्तेमाल खासतौर पर ई-कॉमर्स कंपनियां और फूड डिलिवरी कंपनियां करेंगी. इसलिए ARAI की टेस्टिंग से स्कूटर को गुजरना होगा.

 

Benly e के फीचर्स

Features of Honda Benly e electric scooter

Rushlane की एक रिपोर्ट के मुताबिक होंडा Benly e एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक्सेसरी पावर सॉकेट के साथ आता है. बाइक एक फ्लैट रियर डेक और सामने एक बड़ी सी बास्केट होती है. जो 60 किलोग्राम भार उठा सकती है. रिवर्स असिस्ट फंक्शन से स्कूटर को संकरी गलियों में घुमाने में मदद मिलती है.
स्कूटर का 12 इंच का फ्रंट टायर 90/90 सेक्शन के साथ आता है और 10 इंच का रियर व्हील 110/90 सेक्शन को स्पोर्ट करता है. स्कूटर का वजन 125-130 किलोग्राम है.

 

Benly e की परफॉर्मेंस

Performance of Honda Benly e electric scooter

Benly e I और I Pro 2.8 kW (3.8 PS) इलेक्ट्रिक मोटर से संचालित हैं जो 13 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है. Benly e II और II Pro 4.2 kW (5.7 HP) इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आते हैं जो 15 Nm पीक टॉर्क जेनरेट कर सकते हैं. वैरिएंट 43-60 किमी/घंटा की रफ्तार से चल सकता है.

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *