Connect with us

विशेष

पति ने डेढ़ साल तक पत्नी को टॉयलेट में रखा बंद, दयनीय हालत में मिली महिला

Published

on

पति ने डेढ़ साल तक पत्नी को टॉयलेट में रखा बंद, दयनीय हालत में मिली महिला

हरियाणा के पानीपत जिले के रिशपुर गांव में एक 35 वर्षीय विवाहित महिला को उसके पति द्वारा अमानवीय ढंग से डेढ़ साल तक टॉयलेट में बंद करके रखे जाने का मामला सामने आया है।

haryana woman locked in toilet by husband for over a year rescued ht photo

अधिकारियों ने दावा किया कि तीन बच्चों की मां पीड़िता को बुधवार को जिला महिला और बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने दयनीय हालत में एक बहुत छोटे और बदबूदार शौचालय से मुक्त करा लिया। बचाई गई महिला को पहले सिविल अस्पताल ले जाया गया और अब उसे उसके चचेरे भाई को सौंप दिया गया है।

Panipat man held for forcing wife to live inside toilet for 1.5 years - cities - Hindustan Times

 

एक महिला को उसके पति द्वारा बंधक बनाकर रखे जाने की सूचना मिलने के बाद जिला महिला सुरक्षा अधिकारी रजनी गुप्ता पुलिस अधिकारियों के साथ महिला के घर पहुंचीं और महिला को शौचालय के अंदर बंद पाया।

 

रजनी गुप्ता ने कहा कि टीम ने शौचालय में महिला को दयनीय हालत में पड़ा पाया। जांच के दौरान पाया गया कि वह पिछले डेढ़ साल से अमानवीय परिस्थितियों में रहने को मजबूर थी।

panipat news: पानीपतः पति ने डेढ़ साल से पत्नी को टॉइलट में बंद करके रखा था, बाहर निकाला गया तो हालत देखकर हर कोई रो पड़ा - haryana man allegedly locked wife

वह इतनी कमजोर हो गई थी कि चल भी नहीं पा रही थी। गुप्ता ने कहा कि जब हमने उसे खाना दिया तो उसने 8 चपातियां खाईं। उसे कैद में भरपेट खाना और पीने का पानी भी नहीं दिया जाता था।

 

महिला की शादी 17 साल पहले नरेश कुमार से हुई थी और उसके तीन बच्चे हैं, जिनमें एक 15 साल की बेटी और 11 और 13 साल की उम्र के दो बेटे शामिल हैं।

 

महिला के पति नरेश कुमार ने दावा किया कि उनकी पत्नी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी, लेकिन महिला और बाल कल्याण के अधिकारी ने कहा कि पीड़ित महिला अपने परिवार के सभी सदस्यों की पहचान करने में सक्षम थी और टीम द्वारा पूछे गए सभी सवालों के जवाब भी दिए।

 

रजनी गुप्ता ने कहा कि यहां तक ​​कि महिला का पति अपनी पत्नी की कथित मानसिक बीमारी के इलाज से संबंधित दस्तावेज पेश नहीं कर सका।

 

महिला के पति नरेश कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए और 342 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सनोली पुलिस स्टेशन के प्रभारी सुरेंद्र दहिया के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

source article : live hindustan

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *