Connect with us

लाइफ स्टाइल

अगर आपकी हथेली पर भी हैं ऐसी लकीरें तो एक दिन आप ज़रूर बनेंगे धनवान

Published

on

हम सभी के हाथों में जीवन से जुड़ी हर पहलू की रेखा मौजूद होती है। इन रेखाओं से शादी, बच्चे, करियर और धन सपंत्ति समेत जिंदगी के कई महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में जाना जा सकता है।

बहरहाल किसी भी इंसान के जीवन में पैसा सबसे जरूरी चीज होता है। खासकर आजकल के जमाने में पैसे का महत्व काफी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में रूपए पैसे से जुड़ी हाथ में जो रेखा होती है, उसे हस्तरेखा विज्ञान में मनी लाइन कहा जाता है। तो आइये जानते हैं, आखिर इंसान के हाथ में कहां होती है मनी लाइन और क्या कहती है ये रेखा…

यहां होती है मनी लाइन

हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो हम सभी के  हाथ में कनिष्ठ उंगली के नीचे एक खड़ी रेखा होती है, जिसे मनी लाइन या धन रेखा भी कहा जाता है। ऐसे में जिन लोगों के हाथों में ये लाइन स्पष्ट रूप से नजर आती है,  उन्हें दूसरों से काफी मदद मिलती है और उनके कार्य बिना रूकावट के बनने लगते हैं। साथ ही इन लोगों के पास कभी धन की कमी नहीं  होती है और ये अपने जीवन में भरपूर पैसा कमाते हैं।

अगर किसी के हाथ में मनी लाइन टेढ़ी मेढ़ी या फिर हल्की घुमावदार होती है तो ऐसे लोगों के पास पैसा जरूर आता है, लेकिन रूकता नहीं है। ये फिजूल की चीजों में अपना काफी सारा धन व्यर्थ कर देते हैं।

वहीं अगर किसी के हाथ में मनी लाइन स्पष्ट होती है तो इसका मतलब है कि ऐसे लोगों के जीवन में आय के कई स्त्रोत होते हैं और साथ ही ये पैसे कमाने के मामले में भी काफी स्मार्ट माने जाते हैं। इन्हें जिंदगी में कभी पैसों की तंगी का सामना करना नहीं पड़ता है।

कुछ लोगों के हाथों में मनी लाइन बीच बीच में टूटी हुई और घुमावदार होती है, तो इसका अर्थ है ऐसे लोग पैसे के मामले में बिल्कुल भी लकी नहीं है। ये जिंदगी भर आर्थिक तंगी का सामना करते हैं।

साथ ही इन्हें अपने करियर में भी कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हस्तरेखा विज्ञान की मानें  तो अगर मनी लाइन में रूकावट होती है तो धन की देवी मां लक्ष्मी भी रूक रूककर आती हैं।

जानिए हाथ में सूर्य रेखा होने का अर्थ…

जिन लोगों के हाथों में सूर्य रेखा होती है, वो भी धन संपत्ति के मामले में काफी संपन्न होते हैं। ऐसे में अगर आपके हाथ में भी सूर्य रेखा स्पष्ट रूप से बनी हुई है तो आप जिंदगी में खूब पैसा कमाएंगे। साथ ही जीवन में धन के साथ साथ सामाजिक मान सम्मान भी प्राप्त होगा।

अगर किसी के हाथ में जीवन रेखा सही गोलाई में हो और मष्तिस्क रेखा दो भागों में बंटी हो और इन तीनों से मिलकर एक त्रिकोण बने तो यह पैसों के आगमन का सूचक होता है। माना जाता है कि इनके द्वारा किया गया हर कार्य सफल होता है और इन्हें कभी पैसों की तंगी नहीं होती है।

वहीं यदि किसी के हाथ में भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर शनि पर्वत तक पहुंचे। साथ ही भाग्य रेखा पर कोई रूकावट या फिर कोई निशान न हो, तो ऐसे लोग व्यापार के क्षेत्र में पूरी तरह से सफल रहते हैं।

अगर  आपके हाथ में सूर्य रेखा से एक दूसरी रेखा छोटी उंगली की ओर जा रही है, तो इसका मतलब है कि आप बिजनेस मांइडेड हैं। बिजनेस में आपको काफी फायदा होगा। दरअसल ऐसे लोग लगातार सफल होते जाते हैं और इनके पास कभी पैसों की कमी नहीं होती। साथ ही ये लोग पैसों की कीमत समझते हैं और कभी भी अपव्यय या फिजूल खर्ची नहीं करते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.