Connect with us

विशेष

दुबई की राजकुमारी के बॉडीगार्ड से निकले अवैध संबंध, तलाक के बदले मांगे 5500 करोड़ रुपये

Published

on

दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम और उनकी सबसे छोटी पत्नी राजकुमारी हया का तलाक ब्रिटेन के इतिहास का सबसे महंगा तलाक माना जा रहा है। इस मामले के सामने आते ही शेख और राजकुमारी हया की आलीशान लाइफ भी मीडिया की नजरों में आ गई है। इतना ही नहीं तलाक के केस में राजकुमारी हया के अवैध संबंध होने की बात भी सामने आई। इसे छुपाने के लिए उन्होंने खूब पैसा बहाया।

अवैध संबंध छुपाने के लिए बेटे के खाते से निकाला पैसा

इस केस में यह भी खुलासा हुआ कि 47 साल की राजकुमारी हया ने अपने बॉडीगार्ड से अवैध संबंध की बात छिपाने और उसका मुंह बंद करने के लिए 10 साल के बेटे के खाते से 7.5 मिलियन डॉलर निकाले थे। राजकुमारी ने कोर्ट में कहा कि “मैं डर गई थी और उस खाते में पैसे थे तो मैंने निकाल लिए।”

अवैध संबंध की भनक लगते ही शेख ने दिया तलाक

जब 72 वर्षीय शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम को अपनी बीवी के अवैध संबंध की जानकारी मिली तो उन्होंने उसे तलाक दे दिया। हालांकि कोर्ट में इस तलाक के निपटारे के रूप में शेख को लगभग 5500 करोड़ रुपये (554 मिलियन पाउंड) देने का आदेश मिल गया। इस राशि से राजकुमारी हया और उनके बच्चों की सुरक्षा हो पाएगी और उनका भविष्य भी सुरक्षित रहेगा। कोर्ट ने कहा कि शेख बेवफाई को अपराध मानते हैं, इसलिए राजकुमारी और उनके बच्चों की शेख से सुरक्षा आवश्यक है।

शेख और राजकुमारी हया के पास है आलीशान हवेलियां

शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम और राजमुकारी हया बिंब अल हुसैन की शादी 2004 में हुई थी। राजमुकारी हया शेख की छठवीं बीवी थी। शेख से शादी के बाद राजकुमारी हया और उनके बच्चों के पास बहुत पैसे थे। हया 400 मिलियन पाउंड की नौका और निजी विमानों जैसी चीजों की मालकिन थी।

2016 में हया ने ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी के घर केंसिंग्टन पैलेस के पास एक हवेली 87.5 मिलियन पाउंड में खरीदी थी। इसकी वर्तमान कीमत करीब 100 मिलियन पाउंड है। हया ने इस हवेली को सुदंर बनाने के लिए 14.7 मिलियन पांउड बहा दिए थे। राजकुमारी ने बर्कशायर और कैसलवुड हवेली के रख रखाव के लिए 770,000 पाउंड सालाना देने की मांग भी रखी है।

शेख ने पाल रखे हैं 400 घोड़े

दुनिया के सबसे बेहतरीन घुड़दौड़ के घोड़े शेख के पास है। वे और उनके भाई गोडॉल्पिन हॉर्स रेसिंग स्टबल के फाउन्डर हैं। राजकुमारी हया से शादी के समय शेख के पास लगभग 400 घोड़े थे। अदालत में राजकुमारी हया ने बताया कि उनके और उनके बच्चों के पास फिलहाल 60 घोड़े हैं। इनके रखरखाव के लिए भी उन्होंने 75 मिलियन पाउंड मुआवजे की डिमांड की है।

छुट्टियों पर पानी की तरह बहता है पैसा

शादी के बाद शेख और राजकुमारी हया गर्मी की छुट्टियां मनाने इटली गए थे। अपनी इन छुट्टियों पर उन्होंने लगभग 631000 पाउंड उड़ाए थे। वहीं ग्रीस के एक होटल में 274000 यूरो का भुगतान किया था। राजकुमारी हया को हर वर्ष नौ सप्ताह की विदेश यात्रा और ब्रिटेन में दो हफ्ते की छुट्टी का पैसा मिलता था। ऐसे में कोर्ट ने शेख को राजकुमारी की छुट्टियों के लिए हर साल 5.1 मिलियन पाउंड देने का आदेश दिया।

बीवी का फोन हैक कर करता था जासूसी

अदालत में इस बात का खुलासा भी हुआ कि शेख ने बीवी की जासूसी के लिए उनका फोन हैक करवाया था। इसके लिए उन्होंने पेगासस जैसे स्पाईवेयर का इस्तेमाल किया। इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल सिर्फ सरकार को करने की अनुमति है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version