fbpx
Connect with us

क्रिकेट

IND vs NZ Live updates, World Cup: टीम इंडिया का चौथा विकेट गिरा, दिनेश कार्तिक हुए आउट

Published

on

 आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मैच में न्यूजीलैंड  ने पहले बैटिंग कर 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 74 रन रॉस टेलर ने बनाए. उनके अलावा केन विलियम्सन ने 67 रन, और हेनरी निकोल्स ने 28 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया और एक खिलाड़ी रन आउट हुआ.

भारत 24/4 (10 ओवर)
पहले पॉवर प्ले के आखिरी ओवर में पंत ने हेनरी को चौका लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर जेम्स नीशम ने शानदार कैच पकड़कर दिनेश कार्तिक को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया.  ऋषभ पंत-  रन. दिनेश कार्तिक-  रन.

भारत 5/1 (2 ओवर)
दूसरे ओवर में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा जब रोहित शर्मा ने टॉम लॉथम को मैट हेनरी की गेंद पर कैच दे दिया. रोहित एक रन बनाकर आउट हुए. विपराट कोहली- 1 रन. केएल राहुल- 1 रन.

भारत 2/0 (1 ओवर)
ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में केवल दो रन दिए. रोहित शर्मा- 1 रन. केएल राहुल- 1 रन.

न्यूजीलैंड 239/8 (50 ओवर)
आखिरी ओवर में बुमराह ने बिना चौका दिए 7 रन दिए. मिचेल सैंटनर- 9 रन. ट्रेंट बोल्ट- 3 रन.

न्यूजीलैंड 232/8 (49 ओवर)
49वें ओवर की पहली ही गेंद पर भुवी ने लाथम को जडेजा ने डीप में कैच किया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर विराट ने मैट हेनरी को कैच किया. हेनरी एक रन बनाकर आउट हुए. इस ओवर में सैंटनर ने एक चौका भी निकाला. ओवर में 7 रन और दो विकेट आए. मिचेल सैंटनर- 6 रन.

न्यूजीलैंड 225/6 (48 ओवर)
48वें ओवर में न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा जब रॉस टेलर आखिरी गेंद पर जडेजा के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हो गए. टेलर 74 रन बनाकर आउट हुए. बुमराह ने इस ओवर में बिना चौके दिए 8 रन दिए. टॉम लाथम- 10 रन

न्यूजीलैंड 217/5 (47 ओवर)
दिन की पहली गेंद पर टेलर ने एक रन दिया. ओवर की पांच गेंदों में भुवनेश्वर ने छह रन दिए ओवर से 8 रन आए. कोई चौका नहीं लगा. रॉस टेलर- 70 रन. टॉम लाथम- 6 रन

न्यूजीलैंड की बाकी पारी शुरू
मंगलवार को बारिश की वजह से रुका मैच अब  रिजर्व डे में वहीं से हो रहा है जहां रुका था. क्रीज पर रॉस टेलर और टॉम लाथम क्रीज पर हैं. गेंदबाजी भुवनेश्व कर रहे हैं.

मैदान पर से कवर्स हटा लिए गए हैं जो रात भर डले थे. मैच निर्धारित समय पर होने के पूरे आसार हैं. दोनों पारियों के बीच केवल दस मिनट का ब्रेक होगा.

बुधवार को मैनचेस्टर में मौसल खेल शुरू होने के एक घंटे पहले साफ बताया जा रहा है और बारिश होने की कोई संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही है. हालांकि कुछ अनुमान के मुताबिक बारिश मैच में बुधवार को भी खलल डाल सकती है, लेकिन फिलहाल मैच समय पर शुरु होने की पूरी उम्मीद है.

क्या है आज उम्मीदें
बुधवार को टीम इंडिया के पास काफी समय है. न्यूजीलैंड की पारी की 23 गेंद के पास टीम इंडिया के पास रात 8 बजे( भारतीय समयानुसार) का समय है. उससे पहले टीम इंडिया की पारी के ओवर घटाए नहीं जाएंगे.

न्यूजीलैंड ने अब तक46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बना लिए हैं और पारी की 23 गेेंदें फेंकी जानी बाकी हैं.

न्यूजीलैंड 209/5 (46 ओवर)
बुमराह ने इस ओवर में 7 रन दिए.  रॉस टेलर- 65 रन. टॉम लाथम- 3 रन

न्यूजीलैंड 202/5 (41-45 ओवर)
41वें ओवर में हार्दिक ने नीशम से चौका खाने के बाद उन्हें लॉन्ग ऑन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया. नीशम 12 रन बनाकर आउट हुए. चहल ने अपने 9वें ओवर में छह रन दिए. उनकी एक एलबीडब्ल्यू की अपील भी खारिज हुई. चहल ने 8 रन दिए. हार्दिक के आखिरी ओवर में ग्रैंडहोम एक चौका लगाने में कामयाब हुए. हार्दिक ने 9 रन दिए. चहल के आखिरी ओवर में रॉस टेलर ने एक छक्का और एक चौका लगाया और अपनी फिफ्टी पूरी की. आखिरी गेंद पर ग्रैंडहोम ने भी चौका लगाया. चहल के इस ओवर में 18 रन दिए. 45वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर रास टेलर रीव्यू में बच गए. इसी ओवर में न्यूजीलैंड के 200 रन पूरे हुए. इसके बाद भुवी की ऑफ कटर स्लोअर बाउंसर पर कॉलिन डि ग्रैंडहोम धोनी को कैच देकर पवेलियन लौट गए. ग्रैंडहोम ने 16 रन बनाए. रॉस टेलर- 60 रन.  टॉम लाथम- 1 रन

न्यूजीलैंड 155/3 (31-40 ओवर)
चहल ने टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाते हुए न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका दिया और विलिम्सन को कवर पर जडेजा को एक आसान कैच दिलाया. विलियम्सन 67 रन बनाकर आउट हुए. भुवनेश्वर कुमार ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में चार रन दिए. हार्दिक ने इस ओवर में 8 रन दिए. हार्दिक ने 38 ओवर में 8 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार ने 39वें ओवर में छह रन दिए. रॉस टेलर की मुश्किलें जारी रहीं. इसी ओवर में न्यूजीलैंड के 150 रन पूरे हुए. बुमराह के 7वें ओवर में केवल चार रन आए. रॉस टेलर- 38 रन. जेम्स नीशम- 7 रन.

न्यूजीलैंड 133/2 (31-35 ओवर)
विलियम्सन ने हार्दिक की पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वे भाग्यशाली रहे और विकेट के पीछे उन्हें चौका मिला. हार्दिक के इस ओवर में 7 रन आए. बुमराह के दूसरे स्पेल के पहले ओवर में धोनी ने रॉस टेलर का एक मुश्किल कैच छोड़ा. इस ओवर में बुमराह ने एक रन दिया. जडेजा ने अपने 9वें ओवर में एक रन दिया. ड्रिंक्स के बाद बुमराह ने केवल तीन रन दिए. जडेजा के आखिरी ओवर में विलियम्सन ने पहले तीन रन, फिर एक चौका निकाला और उसके बाद वे स्टंपिंग में बच गए. विलियम्सन आखिरी गेंद पर भी बीट हो गए. केन विलियम्सन- 37 रन. रॉस टेलर- 24 रन

न्यूजीलैंड 113/2 (26-30 ओवर)
25 ओवर के बाद न्यूजीलैंड की रन गति कुछ बढ़ी. 26वें ओवर में चहल ने केवल दो रन दिए. इसके बाद हार्दिक ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में चार सिंगल्स दिए. 28वें ओवर में न्यूजीलैंड का बाउंड्रीज का सूखा खत्म हुआ और विलियम्सन और टेलर ने चहल को एक-एक चौका लगाने में सफलता पाई. इसके बाद न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हुए. पांड्या के ओवर से केवल छह रन आए.
पारी के 30वें ओवर में विलियम्सन ने अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद टेलर ने चहल को स्वीप कर चौका निकाला. ओवर से केवल 8 रन आए. केन विलियम्सन- 50 रन. रॉस टेलर- 21 रन.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *