fbpx
Connect with us

मनोरंजन

IPL के इतिहास में 10 सबसे ग्लैमरस और खूबसूरत महिला एंकर

Published

on

आईपीएल हमेशा से आकर्षण का केंद्र रहा है। यह हो, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, प्रायोजक, बॉलीवुड की भागीदारी या यह सुंदर महिला एंकर है। वे हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। इन एंकरों की एक साधारण मुस्कान लाख दिल जीतने के लिए काफी है। लोग हमेशा आगे देखते हैं कि अगला शो कौन होस्ट करेगा। और आज तक उनमें से किसी ने भी दर्शकों को निराश नहीं किया है।

जैसा कि हम आईपीएल के ग्यारहवें संस्करण से शुरू करते हैं, यहां आकर्षक महिलाएं हैं जिन्होंने वर्षों से अपनी कृपा से प्रशंसकों को चकाचौंध किया है:

1. अर्चना विजया

अर्चना विजया एक मॉडल और एक टीवी एंकर है। वह वर्तमान में वह चेहरा है जो भारत में सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए लगातार मौजूद है और सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए जाना जाता है क्योंकि उसने 2011 में अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की थी और 2015 तक एक निरंतर विशेषता थी। पेशे से एक मॉडल और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता, अर्चना, सबसे लोकप्रिय एंकरों में से एक है टूर्नामेंट के इतिहास में। अर्चना इससे पहले विभिन्न चैनलों जैसे ‘टूर डायरी फॉर एक्स्ट्रा कवर’, ‘क्रिकेट मसाला मार के’ और कई और कार्यक्रमों के लिए होस्ट कर चुकी हैं।

अर्चना विजया हॉट
अर्चना विजया

इस सीज़न में फैन्स द्वारा भव्य सुंदरता को निश्चित रूप से याद किया जाएगा, इस सीज़न के एक्सट्रा इनिंग्स टी 20 को एंकरिंग करने से चुना गया है।

क्रिकेट एंकर अर्चना विजया
अर्चना विजया

2. मंदिरा बेदी

मंदिरा बेदी एक भारतीय अभिनेत्री, फैशन डिजाइनर और टेलीविजन प्रस्तोता हैं, जिन्होंने 1994 के टेलीविजन धारावाहिक शांति में भारत के राष्ट्रीय चैनल, दूरदर्शन पर दिखाई गई शीर्षक भूमिका निभाते हुए सेलिब्रिटी का दर्जा हासिल किया। मंदिरा बेदी लोकप्रिय रूप से उस व्यक्ति के रूप में जानी जाती हैं, जो क्रिकेट चल और बात कर सकते हैं। मंदिरा क्रिकेट के प्रति उत्साही हैं क्योंकि उन्होंने 2003 और 2007 में ICC क्रिकेट विश्व कप, 2004 और 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की है। वह 2009 में आईपीएल के केवल एक सत्र में एंकर बनने के बावजूद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की प्यारी और दीवानी हैं। और sassy एंकर के जादू ने एक वर्ष में प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया कि वह मौजूद थी।

मंदिरा बेदी हॉट
मंदिरा बेदी

हालाँकि उन्होंने आईपीएल को केवल एक साल के लिए ही निभाया था लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी है।

क्रिकेट एंकर मंदिरा बेदी
beautyinsports

3. शिबानी दांडेकर

शिबानी दांडेकर एक भारतीय गायिका, अभिनेत्री, एंकर और मॉडल हैं। उन्होंने अमेरिकी टेलीविजन में एक टेलीविजन एंकर के रूप में काम करना शुरू किया। बहुमुखी लड़की, ने अपने रूप और खेल के बारे में विविध ज्ञान के साथ एक छवि स्थापित की है क्योंकि वह 2011 से 2015 तक आईपीएल के पांच सत्रों में दिखाई दी है। वह मॉडलिंग के लिए भी है। आईपीएल में बॉलीवुड दिवा की उपस्थिति एक अलग आकर्षण थी क्योंकि यह ध्यान देने योग्य था कि जब वह खिलाड़ियों से बात करता है तो उसकी नसों में क्रिकेट बहता है और उसने अपना काम बहुत अच्छा किया।

शिबानी दांडेकर हॉट
शिबानी दांडेकर

शिबानी, जो एमटीवी वीजे अनुषा दांडेकर की बहन हैं, इस सीज़न के टूर्नामेंट की एंकरिंग नहीं करेंगी और फैंस उन्हें ज़रूर याद करेंगे।

क्रिकेट एंकर शिबानी दांडेकर
crictracker

4. रोशेल मारिया राव

इंडियन दिवा, रोशेल राव की इंडियन प्रीमियर लीग में एक संक्षिप्त भूमिका थी लेकिन उनकी उपस्थिति करिश्माई और प्रशंसनीय थी। मॉडल 2015-16 में इंडियन प्रीमियर लीग में अपने संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान एक निश्चित आकर्षण और ज्ञान में लाया गया। 
रोशेल राव, पहले अपने छठे संस्करण के दौरान टूर्नामेंट की मेजबानी कर चुकी हैं। रोशेल को 2012 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज पहनाया गया था, और वह पहले एक मॉडल थी, जबकि इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया में स्नातक की डिग्री भी हासिल की थी। 27 वर्षीय को 2014 में किंगफिशर कैलेंडर में भी चित्रित किया गया था, और रियलिटी डांस शो झलक दिखला जा के छठे सीज़न में एक वाइल्ड कार्ड एंट्री थी। इसके अलावा वह कई अन्य टीवी शो में भी दिखाई दी हैं।

रोशेल मारिया राव हॉट
रोशेल राव

रोशेल मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 9 में तीसरे रनर-अप भी रहे।

क्रिकेट एंकर रोशेल मारिया राव
top10wala

5. पल्लवी शारदा

आईपीएल में एक और महिला एंकर पल्लवी शारदा हैं। वह पेशे से एक अभिनेत्री हैं, जबकि पारंपरिक भारतीय नृत्य भरत नाट्यम में भी पारंगत हैं । वह न केवल मीडिया और संचार में स्नातक की डिग्री रखती है, बल्कि कानून भी है। उसकी अकादमिक साख को जोड़ना आधुनिक भाषाओं में डिप्लोमा है।

पल्लवी शारदा हॉट
पल्लवी शारदा

पल्लवी ऑस्ट्रेलियाई-भारतीय हैं, जिनका जन्म ऑस्ट्रेलिया में बसे भारतीय डॉक्टरों के साथ हुआ और उन्होंने शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में कैमियो के साथ बॉलीवुड में पदार्पण किया। बाद में वह ‘लव ब्रेकअप्स जिंदगी’ में दिखाई दीं।

क्रिकेट एंकर पल्लवी शारदा
newscrunch

6. करिश्मा कोटक

लंदन में जन्मी ब्रिटिश इंडियन पेशे से एक टीवी प्रस्तोता, मॉडल और अभिनेत्री है। उमस भरे दिवा ने प्रशंसकों को अपने मजबूत व्यक्तित्व और आकर्षक विशेषताओं के साथ पकड़ लिया, जब उन्होंने आईपीएल के छठे संस्करण की शुरुआत की। 34 वर्षीय विज्ञापन और विपणन में कला स्नातक की डिग्री रखती है और शुरू में एक शिक्षक बनना चाहती थी, लेकिन भाग्य की कुछ अन्य योजनाएं थीं। करिश्मा ने अपना मॉडलिंग करियर 16 साल की उम्र में शुरू किया और 2006 के किंगफिशर कैलेंडर में भी अभिनय किया।

करिश्मा कोटक हॉट
करिश्मा कोटक

हिट टीवी शो बिग बॉस के छठे संस्करण में एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई देने पर शोभा की खूबसूरती को प्रसिद्धि मिली। उन्होंने प्रसिद्ध गायकों के संगीत वीडियो में भी अभिनय किया है, जिसमें जे सीन की 2004 की हिट फिल्म ‘मी अगेंस्ट माईसेल्फ’ शामिल है।

क्रिकेट एंकर करिश्मा कोटक
ईएसपीएनक्रिकइन्फो

7. ईसा गुहा

एक पूर्व क्रिकेटर, ईसा गुहा भारतीय मूल के इंग्लैंड के क्रिकेटर हैं, और उन्होंने आईपीएल के एक्स्ट्रा इनिंग्स में कई प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने 2002 में 17 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और उन्हें बीबीसी एशियन नेटवर्क स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का ताज भी पहनाया गया। 30 वर्षीय ने 2009 में इंग्लैंड के लिए महिला विश्व कप जीता था।

क्रिकेट एंकर इसा गुहा
ईएसपीएनक्रिकइन्फो

इसा आईपीएल में नियमित रहा है, क्योंकि पूर्व क्रिकेटर के विश्लेषण और राय को प्रशंसकों और खिलाड़ियों द्वारा काफी सम्मान दिया जाता है।

ईसा गुहा हॉट
ट्विटर

8. शोनाली नागरानी

दिल्ली में जन्मी मॉडल, अभिनेत्री और टीवी प्रस्तोता को 2003 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज पहनाया गया था, और मिस इंटरनेशनल, 2003 में प्रथम रनर अप रही। 32 साल की उम्र में क्रिकेट एंकरिंग में भाग लिया जब उसने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की। 2006. उन्होंने 2007 के विश्व कप की मेजबानी भी की और इसके बाद ‘स्टम्प्ड’ के साथ, जहां वह महान पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ दिखाई दीं। 2003 में मिस इंडिया इंटरनेशनल में शोनाली फर्स्ट रनर-अप थीं और लगातार कई वर्षों तक कैश-रिच T20 लीग का हिस्सा रही हैं।

शोनाली नागरानी हॉट
शोनाली नागरानी

उन्होंने 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की और क्रिकेट शो में एक विश्लेषक के रूप में कार्य किया।

क्रिकेट एंकर शोनाली नागरानी
dekhnews

9. लेखे वाशिंगटन

लेख एक प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय अभिनेत्री और उत्पाद डिजाइनर हैं, जो कि युवती के सत्र में आईपीएल की मेजबानों में से एक थीं। दक्षिण भारतीय सुंदरी ने कई तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है, जबकि अनुष्का शर्मा अभिनीत फिल्म ‘मटरू की बिजली का मंडोला’ में भी एक कैमियो निभा रही हैं।

लीखा वाशिंगटन हॉट
लेख वाशिंगटन

लेख ने चेन्नई में एक थिएटर अभिनेत्री के रूप में अपना नाम बनाया और एसएस संगीत के साथ एक वीडियो जॉकी के रूप में भी दिखाई दी। वह चेन्नई सुपर किंग्स की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।

क्रिकेट एंकर लेख वाशिंगटन
theviralindia

10. मयंती लैंगर

उत्साही खेल प्रस्तोता, जिसने भारत के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी से शादी की है, भारतीय खेल प्रसारण के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक है। क्रिकेट में शामिल होने के कारण, वह फुटबॉल की भी बड़ी प्रशंसक हैं। इन वर्षों में, मयंती ने 2010 फीफा विश्व कप, 2010 राष्ट्रमंडल खेल, 2011 क्रिकेट विश्व कप, 2014 इंडियन सुपर लीग और 2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जैसे कई बड़े कार्यक्रमों की मेजबानी की है।

साड़ी में मयंती लैंगर
मयंती लैंगर_९

वह स्टार क्रिकेट से जुड़ी रही हैं, और आगामी सीज़न में दिखाई देंगी।

क्रिकेट एंकर मयंती लैंगर
weirdmonk

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *