Connect with us

विशेष

IPS प्रीति चंद्रा के नाम से ही कांप रहे हैं डकैत…डकैती के सफाए के लिए खुद उतर गईं बीहड़ में

Published

on

जिस जगह के नाम से पुलिसवालों के पसीने छूटते हैं वहां  एक महिला IPS डकैतों का सफाया कर रही हैं । यह हैं करौली की तेजतर्रार SP प्रीति चंद्रा। कुछ समय पहले तक करौली में डकैतों का आतंक था, लेकिन अब लेडी सिंघम के आगे डकैत कांप रहे हैं। ढाई महीने में 7 से ज्यादा कुख्यात डकैत सरेंडर कर चुके हैं। डकैतों के सफाए के लिए लेडी सिंघम खुद बीहड़ में उतरी हैं।

Image result for वह बताती हैं कुछ दिन पहले 10 हजार के ईनामी कुख्यात डकैत हरिया को पकड़ने के दौरान उसने पुलिस टीम पर बंदूक तान दी थी। हालांकि उसे पकड़ लिया गया। मूलत सीकर की रहने वाली प्रीति चंद्रा 2008 बैच की IPS हैं। उन्होंने दूसरी बार किसी जिले की जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले वर्ष 2012 से 2013 में बूंदी एसपी रह चुकी हैं। प्रीति चंद्रा सप्ताह में एक बार बीहड़ में कैंप करती हैं।

इन डकैतों में रामलखन गैंग के सदस्य भी शामिल हैं। रामलखन लोगों पर लगातार अत्याचार कर रहा था। करौली एक ऐसा जिला है, जहां डकैतों और माफियाओं के डर से कोई SP टिकना नहीं चाहता था, लेकिन प्रीति चंद्रा मुस्तैदी से डटी हुई हैं। डकैतों और माफियाओं के खिलाफ लेडी SP खुद मोर्चा संभाले हुए हैं।

Image result for SP प्रीति चंद्रा

वह बताती हैं कुछ दिन पहले 10 हजार के ईनामी कुख्यात डकैत हरिया को पकड़ने के दौरान उसने पुलिस टीम पर बंदूक तान दी थी। हालांकि उसे पकड़ लिया गया। मूलत सीकर की रहने वाली प्रीति चंद्रा 2008 बैच की IPS हैं। उन्होंने दूसरी बार किसी जिले की जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले वर्ष 2012 से 2013 में बूंदी एसपी रह चुकी हैं। प्रीति चंद्रा सप्ताह में एक बार बीहड़ में कैंप करती हैं।

Image result for SP प्रीति चंद्रा

प्रीति चंद्रा के डर से रामलखन गैंग के एक सदस्य ने सरेंडर कर दिया। यह वही रामलखन है, जो बीहड़ में लंबे समय से आतंक का पर्याय बना हुआ है। वो लोगों पर अत्याचार करके वीडियो वायरल करता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *