Connect with us

विशेष

लात, घूसे, चांटे….13 साल के बच्चे को सिपाही ने बेरहमी से पीटा, फिर…

Published

on

गुजरात के वडोदरा से खाकी वर्दी को शर्मसार करने वाला एक मामल सामने आया है, जिसके चलते लोग पूरे प्रदेश की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। यहां एक पुलसि कांस्टेबल ने एक 13 साल के मासूम बच्चों पर ऐसा जानवरों की तरह कहर बरपाया कि देखने वाले भी सहम गए। आरोपी सिपाही ने मासूम को बेरहमी से लात-घूसों और चाटों से पीटा। यह पूरी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और पुलिस कमिश्नर ने सिपाही को सस्पेंड कर दिया है।

khaki uniform embarrassed  Constable 13 year boy brutally beaten then police commissioner took action in Vadodara  kpr

जरा सी बात पर जानवर बन गया कांस्टबेल

दरअसल, यह मामला वडोदरा के छाणी पुलिस स्टेशन का है। जहां पुलिस मोबाइल वैन में सवार होकर कांस्टेबल शक्ति सिंह पावरा अपने साथी सिपाही के साथ गस्त पर निकला हुआ था। रात के करीब 9 बजे के आसपास का समय था। इसी दौरान रास्ते में एक बच्चा कुछ बोलता हुआ वहां से जा रहा था। कांस्टेबल को लगा कि वह बच्चा उनको गाली दे रहा है। बस इसी जरा सी बात पर पुलिसवाला इतना आगबबूला हो गया कि उसने अपनी गाड़ी रोकी और मासूम की बेरहमी से पिटाई करने लगा।

मासूम रोता-बिलखता रहा..लेकिन किसी को नहीं आया तरस

बच्चा रोते-बिलखते मिन्नतें करता रहा, लेकिन वर्दी वाले को तरह नहीं आया। किसी तरह मासूम डर के चलते पास में मौजूद एक दुकान के अंदर घुस गया। लेकिन सिपाही वहां से उसे निकालकर सड़क पर लाया और फिर लातों-घूसों और दनादन चांटे मारने लगा। बता दें कि वहां पर कई लोग मौजूद थे, लेकिन पुलिस के कारण किसी बोलने की हिम्मत नहीं हुई। हालांकि यह पूरी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

 पुलिस कमिश्नर ने बिना कुछ सुने कांस्टेबल को किया सस्पेंड

इस घटना के एक दिन बाद पुलिस वाले के जरिए बच्चे को बेरहमी से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया। किसी तरह यह वीडियो पुलिस महकमे तक जा पहुंचा। जिस पर  वडोदरा के पुलिस कमिश्नर ने फौरन एक्शन लिया और कांस्टेबल के खिलाफ दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए। वहीं जांच पूरी होने के बाद तक आरोपी कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.