Connect with us

टैकनोलजी

Lockdown में बिना घर से निकले खराब Apple और एंड्रॉयड फोन को करें सही

Published

on

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन है। ऐसे में अगर आपका Android या iPhone खराब हो जाता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से घर बैठे अपने फोन को बनवा सकते हैं। इसके अलावा कुछ ऐसी टिप्स भी देंगे जिससे आप अपने फोन को खराब होने से बचा सकते हैं।

अगर आप iPhone का इस्तेमाल करते हैं और वो किसी वजह से काम नहीं कर रहा है तो आप Apple Support app को डाउनलोड करके ऐप्पल कर्मचारी की मदद से फोन में आ रही परेशानी को दूर कर सकते हैं। इतना ही नहीं ये ऐप सपोर्ट रिप्रजेंटेटिव को डायग्नोसिस रिपोर्ट रन कराने और पोटेंशियल फिक्स में आपकी मदद करेगा। वहीं अगर फोन में फिजिकल डैमेज है और वो काम नहीं कर रहा है तो इसके लिए अथॉराइज्ड ऐप्पल सर्विस प्रोवाइडर से बात करके रिपेयर शेड्यूल करना होगा। इसके लिए ऐप्पल आईडी की जरूरत होगी, जिसे साइन इन करके आप खुले हुए स्टोर को सर्च कर सकते हैं।

Puzzle सॉल्व करके जीत सकते हैं 7.71 लाख रुपये, ऐसे लें खेल में हिस्सा

एप्पल की तरह एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ऐसा कोई स्टोर नहीं है। ऐसे में एंड्रॉयड यूजर को अपने Smartphone कंपनी के कस्टमर केयर से बात करनी होगा। अगर फोन में सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस से जुड़ी कोई दिक्कत है तो कस्टमर केयर बात करके काफी हद तक सही करने में आपकी मदद करेगा। वहीं फोन टूट गया है, तो आपको संबंधित कंपनी के केयर सेंटर से संपर्क करना होगा, जिससे की फोन को सही किया जा सके।

Lockdown की वजह से हर कोई घर में दिन-रात फोन का इस्तेमाल करता है और बार-बार फोन को चार्ज के लिए लगाता रहता है। ऐसे में फोन की बैटरी जल्दी खराब हो सकती है। ऐसे में ध्यान दें कि फोन को एक बार फुल चार्ज होने के बाद ही यूज करें ताकि बीच में दोबारा चार्ज में न लगाना पड़े। इसके अलावा फोन को पानी के बचाकर रखें। वहीं अगर फोन की स्किन बार-बार ब्लैक हो रही है तो रात में सोने से पहले उसे चावल के डिब्बे में रख दें जिससे की उसकी नमी समाप्त खत्म हो जाए और फोन सही से काम करने लगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.